ऋषि कपूर, इरफान खान, चैडविक बोसमैन को किया गया याद, सेरेमनी में दी गई श्रद्धांजलि

कार्यक्रम में सीन कॉनरी, इयान होम, बराबर विंडसर समेत कई अनेक दिवंगत कलाकारों को याद किया गया।

    Loading

    Rishi Kapoor, Irrfan Khan, Chadwick Boseman remembered, paid tribute in ceremonies: 12 अप्रैल दिवंगत भारतीय अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan), ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और को चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) बाफ्टा समारोह (BAFTA Awards 2021) के ‘स्मृति’ खंड में याद किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में प्रिंस फिलिप, अमेरिकी अभिनेता चाडविक बोसमैन और कनाडाई अभिनेता क्रिस्टोफर प्लमर को भी याद किया गया। उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2020 में खान और कपूर का निधन हो गया था। इन दोनों स्टार्स के अलावा जॉर्ज सेगल, सीन कॉन्नेरी, याफेट कोटो, बारबरा विंडसर, ओलीवा दी, एलन पार्कर, मैक्स वॉन, किर्क, क्रिस्टोफर पलमर और चैडविक मोसबैन को भी ट्रिब्यूट दिया गया।

    अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले इरफान खान ने कैंसर से दो साल जंग लड़ने के बाद 29 अप्रैल 2020 को 54 वर्ष की उम्र में दम तोड़ दिया था। अपने जमाने के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ने खान के निधन के एक दिन बाद ही, 30 अप्रैल को 67 वर्ष की आयु में दम तोड़ दिया था। वह भी कैंसर से पीड़ित थे। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का निधन नौ अप्रैल 2021 को हो गया था।

     

    कार्यक्रम में सीन कॉनरी, इयान होम, बराबर विंडसर समेत कई अनेक दिवंगत कलाकारों को याद किया गया। बता दें कि इस सेरेमनी में फिल्म नोमाडलैंड की डायरेक्टर Chloe Zhao दूसरी फिल्ममेकर हैं जिन्हें इस अकादमी के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। वैसे इस फिल्म ने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. नोमाडलैंड की एक्ट्रेस फ्रांसिस को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा फिल्म को बेस्ट सिनेमाटोग्राफी के लिए भी अवॉर्ड दिया है। (भाषा)