indian-american-composer-siddhartha-khosla-wins-ascap-award-for-this-is-us

भारतीय-अमेरिकी संगीतकार सिद्धार्थ खोसला को एनबीसी के ड्रामा सीरिज ‘दिस इज अस' के लिए एएससीएपी स्क्रीन म्यूजिक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

Loading

ह्यूस्टन (अमेरिका). भारतीय-अमेरिकी संगीतकार सिद्धार्थ खोसला को एनबीसी के ड्रामा सीरिज ‘दिस इज अस’ के लिए एएससीएपी स्क्रीन म्यूजिक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। खोसला को इससे पहले इस सीरिज के लिए एमी अवॉर्ड के लिए भी नामित किया गया था। स्क्रीन म्युजिक अवॉर्ड का आयोजन अमेरिकी सोसाइटी फॉर कम्पोजर, ऑथर्स एंड पब्लिशर्स की ओर से किया जाता है। यह गायकों, संगीतकारों और गीतकारों के लिए सदस्यता आधारित पेशेवर संगठन है।

उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार से वह बेहद रोमांचित हैं और इसके लिए उन्होंने कॉलेज में कमरा साझा करने वाले डान फोगलैमन का शुक्रिया अदा किया है। उनका कहना है कि उनके इस साथी ने लगातार उन्हें प्रेरित किया है। खोसला के माता-पिता 1970 के दशक के मध्य में पढ़ाई के लिए अमेरिका आए थे।

उन्होंने यहां अपनी आजीविका के लिए छोटो-मोटे काम किए और मजबूर होकर अपने बेटे को दादा-दादी के पास भारत भेज दिया था। उस जमाने में जब अंतरराष्ट्रीय कॉल महंगे हुआ करते थे तो खोसला अपनी मां द्वारा अमेरिका से भेजे गए कैसेट्स सुना करते थे। खोसला का गाना ‘एवरग्रीन कैसेट्स’ उसी अनुभव पर आधारित है और यह ‘दिस इज अस’ के पहले सीजन में शामिल था।(एजेंसी)