सलमान खान नहीं, ये हैं कैटरीना कैफ के फ़िल्म इंडस्ट्री में ख़ास दोस्त

मुंबई, फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस कैटरीना कैफ कई सेलेब्स दोस्त है। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के साथ उनकी अच्छी दोस्ती है। सलमान के साथ कैटरीना ने अपनी पहली फिल्म की थी। लेकिन सलमान के अलावा भी

मुंबई, ऐसा माना जाता है कि कैटरीना कैफ के दोस्तों की लिस्ट में सलमान खान का नाम सबसे पहले होगा। दोनों ने साथ में कई फिल्में करीं हैं और सलमान खान को कैटरीना को बॉलीवुड में ब्रेक देने के लिये जाना जाता है। लेकिन ज़ीरो में अपने अभिनय से छाप छोड़ने वाली कैटरीना कैफ ने हाल ही में खुलासा किया है की इंडस्ट्री में उनके अच्छे दोस्त कौन हैं।

हाल ही में कैटरीना बरखा दत्त द्वारा संचालित ‘वी द वीमेन’ कार्यक्रम में गई थी। वहां उन्होंने अपने जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से बताये। उन्होंने कहा कि अक्षय कुमार के साथ उनकी पहली फिल्म ‘नमस्ते लंदन थी। उसके बाद ‘सिंह इज किंग’, ‘वेलकम’ जैसी इन फिल्मों में हमने साथ में काम किया। कैटरीना का कहना है कि अक्षय कुमार ऐसे पहले को-स्टार थे जिनके साथ उन्होंने बेहद मस्ती की थी अक्षय कुमार एक सच्चे दोस्त है। उनके दूसरे दोस्त हैैं निर्देेेशक कबीर खान जिनके साथ उन्होंने न्यूयॉर्क फ़िल्म से शुरुआत करी थी। कैटरीना के तीसरे दोस्त हैं भारत के निर्देशक अली ज़फर।

फिल्म करियर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, वह किसी महिला केन्द्रित विषयों पर बनने वाली फिल्म में काम करने की इच्छुक है। उन्होंने आगे कहा, ‘‘ जब आप अमेरिकी सिनेमा को देखते हैं तो आपको दिखेगा की वहा आपको महिलाओं के लिए बेहतरीन स्क्रिप्ट मिलेंगी। वहां ऐसा बड़े स्तर पर हो रहा है, जिन फिल्मों में शार्लीज़ थेरॉन, निकोल किडमैन काम कर रही हैं। ये वे अदाकाराएं हैं जो लंबे समय से फिल्म जगत में बनी हैं।”

कैटरीना ने कहा, ‘‘उन्हें बेहतरीन लेखन और किस्सागोई का साथ मिला है। अगर आप ‘बिग लिटल लाइज’ या अन्य मशहूर शो देखेंगे, वे महिलाओं को ध्यान में रख कर लिखे गए हैं और उसी हिसाब से बनाए गए हैं। इस लिहाज से हम महिलाओं के लिए लिखने के मामले में काफी पीछे हैं।”

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसी कहानी की तलाश में हूं और लोगों से इस बारे में बात भी कर रही हूं।।।।” कैटरीना ने कहा कि उन्हें ऐसे चरित्र की तलाश है जिसमें भावनात्मक जीवंतता हो। उन्होंने ‘भारत’ और ‘जीरो’ जैसी फिल्मों का उदाहरण देते हुए कहा कि वे इन फिल्मों में अपने किरदार से भावनात्मक रूप से जुड़ी थीं।कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर का लंबे समय तक रोमांस चला था। लेकिन रणबीर अब आलिया भट्ट के साथ हैं।