दर्शक और समीक्षकों को खास नहीं लगी फिल्म लव आज कल, मिले इतने स्टार

मुंबई,निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म लव आज कल रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की जोड़ी नजर आ रही है. इस फिल्म को लेकर दर्शको के साथ समीक्षक काफी उत्सुक थे. इम्तियाज अली ने

मुंबई,निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म लव आज कल रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की जोड़ी नजर आ रही है. इस फिल्म को लेकर दर्शको के साथ समीक्षक काफी उत्सुक थे. इम्तियाज अली ने पुराने फिल्म टाइटल के साथ फ्रेश जोड़ी (कार्तिक और सारा ) को दर्शकों के सामने पेश किया. लेकिन, इम्तियाज अली की कोशिश दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आयी.

कहानी : फिल्म की शुरुआत से ही कहानी आज और कल (प्रेजेंट और पास्ट) के साथ चलती है.अपने करियर में फोकस और बेबाक जिंदगी जीने वाली जोई (सारा अली खान) आज के दौर की लड़की है,. जो अपना करियर के प्रति बेहद गंभीर है. उसके लिए लड़को के साथ रहना मतलब टाइम पास करने जैसे होता है. ऐसे में जोई की मुलाकात  अपनी दुनिया में मग्न रहनेवाले वीर से होती है, वीर प्रोग्रामिंग इंजिनियर है. जोई वीर को देखते ही उसके ओर आकर्षित होती है. लेकिन, वीर को जोई से सच्चा वाला प्यार हो जाता है. यह बात जोई को पसंद नहीं आती और वो वीर से दूरिया बनती है, लेकिन वीर जोई का पीछा नहीं छोड़ता. इसी दुआरण जोई का बॉस (रणदीव हुड्डा)उसे अपने प्यार की कहानी बताता है. इसी के साथ कहानी का दूसरे फ्रेम की शुरुआत होती है. नब्बे के दशक में उदयपुर में रहने वाला रघु (कार्तिक आर्यन, रणदीप की युवावस्था) अपने स्कूल में पढ़नेवाली लीना (आरुषि शर्मा) से प्यार करता है. इन दोनों के प्यार के चर्चे पुरे उदयपुर में चलते है. रघु और  लीना   की प्यार की कहानी सुनकर जोई को भी वीर केप्रति अपने प्यार का एहसास होता है. लेकिन, एक बार फिर अपने करियर और प्यार में जोई फंस जाती है. तो वही, नब्बे के दशक में रघु और लीना के प्यार में भी बदलाव आ जाता है.

इम्तियाज अली ने फिल्म में प्यार, और उसमे मिलने वाला दर्द दिखाने की कोशिश की है. लेकिन, इस बार एक साथ पास्ट-प्रजेंट में चलनेवाली दो कहानियां दर्शकों को खास पसंद नहीं आयी. लव आज कल के म्यूजिक की बात करे तो इस फिल्म के सारे गाने एक से बढ़कर एक है. अरिजीत सिंह की आवाज में ‘शायद’, और दर्शल रावल की आवाज में ‘मेहरमा’दर्शको को काफी पसंद आ रहे है.

इस फिल्म में एक्टिंग की बात करे तो सरे कलाकरो ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है. कार्तिक आर्यन के बात करे तो वीर के किरादर में उनकी एक्टिंग थोड़ी फीकी लगी, लेकिन, रघु के किरादर में कार्तिक ने बेहतरीन एक्टिंग की है. वही, सारा अली खान जोई के किरादर के साथ इंसाफ नहीं कर पायी. आरुषि शर्मा ने लीना के किरदार में पूरी फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग का कमाल दिखाया है.  

बात करे अन्य समीक्षकों की 
लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक, फिल्म लव आज कल की स्टोरी दर्शकों को कुछ खास नहीं लगी. लेकिन, सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की एक्ट‍िंग लोगों को पसंद आई. दर्शकों ने दोनों एक्टर्स की एक्ट‍िंग को सराहा है.साथ ही आरुषि शर्मा और रणदीप हुड्डा की एक्टिंग भी दर्शकों अच्छी लग रही है. लाइव हिंदुस्तान ने इस फिल्म को पांच में से तीन स्टार दिए है. 

जनसत्ता के मुताबिक, इम्तियाज अली की लव आज कल साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म एक जैसी है. दोनों फिल्मों की स्टोरी लाइन एक-समान है.इस फिल्म को जनसत्ता ने पांच में से ढाई स्टार दिए है.