Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: अश्लील वीडियो वायरल होना कोई नई बात नहीं है। ऐसी कई हसीनाएं हैं, जिनके चेहरे किसी महिला के ऊपर लगाकर लोगों ने फेक अश्लील वीडियो बनाए और उन्हें इंटरनेट पर वायरल कराया। ऐसे में अब  मलयालम एक्ट्रेस (Malayalam Actress) रेम्या सुरेश (Remya Suresh) ने साइबर सेल में एक अश्लील वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें ये दावा किया गया था कि वीडियो में रेम्या नजर आ रही हैं। रेम्या के अनुसार वीडियो नकली है (Morphed Pornographic Content) और उससे छेड़छाड़ कर के उनका चेहरा लगाया गया है। जिसके खिलाफ अदाकारा ने एफआईआर भी दर्ज कराई है। रम्या ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए लोगों को इस बात की जानकारी दी कि वो ऐसी गंदी सोच की शिकार हो गई हैं।

    राम्या सुरेश (Ramya Suresh) ने इस मुद्दे पर एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि वीडियो में उनके जैसी दिखने वाली कोई और लड़की है. जब वीडियो की जांच की जाए तो पता चलता है कि वो उनका चेहरा नहीं है. रेम्या ने वीडियो देखते ही अलापुजा के एसपी के ऑफिस में एफआईआर दर्ज कराई है. उसके बाद उन्होंने साइबर सेल में भी इस वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। रेम्या ने कहा कि पुलिस अफसरों ने उनकी बहुत मदद की है। उन्होंने तुरंत व्हाट्सएप के उस ग्रुप से ग्रुप का डाटा, वीडियो शेयर करने वाले शख्स का डाटा और ग्रुप के एडमिन का डाटा कलेक्ट किया है।

    एक्ट्रेस ने अपने वीडियो में कहा- मुझे नहीं पता कि इस वीडियो को कितने लोगों ने देखा होगा. मैं कैसे प्रत्येक व्यक्ति तक जाऊं और उन्हें बताऊं कि आप इस वीडियो में जिसे देख रहे हैं वो मैं नहीं हूं। अगर मैंने भी ये विश्वास कर लिया होता कि वीडियो में मैं ही हूं तो मैं अपनी मानसिक शांति खो देती. मैं पूरी तरह निश्चित हूं कि वीडियो से मेरा कुछ भी लेना-देना नहीं है. मुझे नहीं समझ आता कि जो लोग ऐसे अश्लील कंटेंट को पोस्ट करते हैं उन्हें ऐसा करने में क्या मजा मिलता है. मेरे पति देश से बाहर काम करते हैं। वो मुझे फोन कर के लगातार सांत्वना दे रहे हैं. लोगों को समझना चाहिए कि मैं ऐसी इंसान नहीं हूं जो मौकों की तलाश में किसी भी हद तक चली जाए।”

    रम्या सुरेश ने यह भी बताया है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि अब तक कितने लोगों ने इस वीडियो के देखा है। रम्या के अनुसार वीडियो में नजर आ रहे लोगों से उनका कोई लेना-देना नहीं है।