rajesh-khanna-married-16-year-old-dimple-kapadia-the-actress-had-to-throw-rishi-kapoors-ring

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने 31 साल की उम्र में 16 साल की डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से शादी की थी।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया था। राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) अपनी फिल्मों से ज़्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते थे। उनकी लव लाइफ काफी इंट्रेस्टिंग है। तो आइये आज जानते हैं राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की लव स्टोरी के बारे में…

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से शादी रचाकर सबको चौंका दिया था। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज़्यादा दिन नहीं चला और दोनों अलग हो गए। राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने 31 साल की उम्र में 16 साल की डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से शादी की थी। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) एक दूसरे के प्यार में पागल थे। राजेश खन्ना को डिंपल को देखते ही प्यार हो गया था।

दरअसल, राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) 70 के दशक में नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में चीफ गेस्ट के तौर पर आए थे। इस प्रोग्राम में डिंपल भी शामिल हुई थीं।राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के दोस्त हिमांशु व्यास ने बताया कि, एक्टर को पहली नज़र में डिंपल से प्यार हो गया था।

उस समय डिंपल (Dimple Kapadia) अपनी पहली फिल्म बॉबी की शूटिंग कर रही थी। इस फिल्म में डिंपल के साथ ऋषि कपूर भी मुख्य किरदार में नज़र आये थे। डिंपल बचपन से ही राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की बड़ी फैन थी। इसलिए जब अपने फेवरेट एक्टर ने शादी के लिए प्रपोज किया तो वह मना नहीं कर पाईं।

वहीं, फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के बीच नज़दीकियां बढ़ गई थीं। जिसके बाद ऋषि ने डिंपल को एक अंगूठी गिफ्ट की थी, खबरों के मुताबिक, राजेश खन्ना ने डिंपल से अपने प्यार का सबूत मांगने के लिए एक्ट्रेस से ऋषि कपूर ने दी हुई अंगूठी को समंदर में फेंकने के लिए कहा, एक्ट्रेस ने भी बिना सोचे तुरंत अंगूठी को समंदर में फेंक दिया और अपने प्यार का सबूत दिया।

इसके बाद राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल ने साल 1973 में शादी कर ली। शादी के 6 महीने बाद डिंपल की पहली फिल्म बॉबी रिलीज हुई। इस फिल्म के बाद वह काफी पॉपुलर हो गईं। हालाँकि, राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के कहने पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, जब मैं 16 साल की थी तब मेरी शादी हो गई। इसके बाद मेरी पहली फिल्म बॉबी रिलीज़ हुई। लेकिन, मुझे परिवार के लिए स्टारडम छोड़ने पर कोई पछतावा नहीं है, ये मेरी जिंदगी का बेहतरीन समय था।

शादी के कुछ सालों बाद राजेश खन्ना की फिल्में फ़्लॉप होने लगी। वह अपनी नाकामयाबी बर्दाश्त नहीं कर पाए। जिसके चलते राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल के बीच काफी झगडे होने लगे। वहीं, राजेश खन्ना डिंपल (Dimple Kapadia) से अलग हो गए। साल 1982 में राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल (Dimple Kapadia) अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी के साथ अपने पैरेंट्स के पास रहने चली गईं।

साल 1985 में दिए गए एक इंटरव्यू में डिंपल ने अपनी शादी को जिंदगी सबसे बड़ा गलत फैसला बताया था। हालांकि, डिंपल और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का कभी तलाक नहीं हुआ था। वह दोनों अलग रहने के बावजूद अपनी बेटियों के लिए एक परिवार की तरह रहते थे।

दोहरी ज़िंदगी जीने वाले एक्टर राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उस समय डिंपल (Dimple Kapadia) भी उनके घर पहुंची थीं। वहीं, एक्ट्रेस ने आखिरी बार एक्टर का हाथ भी थामा था।