Renowned theater artist Dr. Subhadramma Mansur passed away

सिद्ध थिएटर कलाकार और प्रख्यात गायिका डॉ. सुभद्राम्मा मंसूर का बुधवार रात को निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी।

Loading

बेंगलुरु. सिद्ध थिएटर कलाकार और प्रख्यात गायिका डॉ. सुभद्राम्मा मंसूर का बुधवार रात को निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी। वह 81 वर्ष की थी और उनके परिवार में दो बेटे और एक बेटी है। डा. मंसूर को प्रतिष्ठित कर्नाटक राज्योत्सव समेत कई पुरस्कारों से नवाजा गया था। परिवार ने बताया कि मंसूर को गत रात सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन रास्ते में ही उनका निधन हो गया।

उनके निधन पर शोक जताते हुए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि डॉ. मंसूर ने पांच दशकों तक थिएटर जगत को योगदान दिया। उन्होंने एक प्रतिष्ठित गायिका के तौर पर संगीत के प्रति उनके समर्पण को भी याद किया। बल्लारी की अनुभवी थिएटर कलाकार को पौराणिक कथाओं पर आधारित नाटकों में निभाए किरदारों से पहचान मिली। उन्हें महाभारत के चरित्र द्रोपदी के यादगार किरदार को जीवंत करने के लिए लोकप्रियता मिली। उनके द्वारा निभाए हेमारेड्डी मलाम्मा के किरदार ने दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी।

डॉ. मंसूर को राज्योत्सव पुरस्कार, नाटक अकादमी और गुब्बी वीरन्ना पुरस्कार और श्रीकृष्ण देवराय विश्वविद्यालय द्वारा मानद उपाधि समेत कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।