Narottam Mishra
Photo - Twitter

    Loading

    भोपाल : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बुधवार को कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले विज्ञापनों और कृत्यों से दूर रहना चाहिए। आमिर खान और अभिनेत्री कियारा आडवाणी को एक बैंक के विज्ञापन के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है । नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि खान को भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखते हुए विज्ञापन करने चाहिए।

    विज्ञापन में खान और कियारा आडवाणी को नवविवाहित जोड़े के रूप में अपनी शादी से लौटते हुए दिखाया गया है और चर्चा की जा रही है कि वे दोनों बिदाई के दौरान नहीं रोए थे। विज्ञापन में आगे दिखाया गया है कि जोड़ा दुल्हन के घर पहुंचता है और दूल्हा दुल्हन के घर में पहला कदम रखता है, जो परंपारिक प्रथा के विपरीत है, जबकि पारंपरिक प्रथा के अनुसार दुल्हन, दूल्हे के घर जाती है और उसके घर में पहला कदम रखती है।

    इस बारे में पूछे जाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘शिकायत मेरे पास भी आई है। शिकायत मिलने के बाद एक निजी बैंक के लिए अभिनेता आमिर खान का विज्ञापन मैंने भी देखा है। मेरा आमिर जी से अनुरोध है कि भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखकर आगे इस तरह का विज्ञापन करें।’ (एजेंसी)