Annu Kapoor
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : जानेमाने फिल्म (Film) अभिनेता (Actor) अन्नू कपूर (Annu Kapoor) ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online Fraud) का शिकार हो गए और निजी क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक में उनके खाते से 4.36 लाख रुपये निकाल लिए गए। हालांकि, पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई किए जाने के कारण उन्हें 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे। ओशिवरा थाने के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति ने कपूर को फोन किया और उसने अभिनेता से कहा कि उनका केवाईसी विवरण अपडेट करने की आवश्यकता है।

    इसके बाद उसने अन्नू कपूर से अपने बैंक खाते का विवरण और वन टाइम पासवर्ड साझा करने को कहा, जिसे उन्होंने कर दिया। पुलिस अधिकारी के अनुसार, ‘कुछ समय बाद, फोन करने वाले व्यक्ति ने अन्नू कपूर के खाते से 4.36 लाख रुपये दो अन्य खातों में अंतरित कर दिए। बैंक ने तुरंत ही उन्हें इस लेनदेन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उन्हें यह भी बताया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई है।’

    उन्होंने कहा कि अन्नू कपूर ने तत्काल पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा भेजा गया था, उनसे संपर्क किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘इन बैंकों ने दोनों खातों पर रोक लगा दी है और अन्नू कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे। भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर किया गया है। ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।’ (एजेंसी)