अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ पहले ही दिन थियेटर्स से कमाएगी इतने करोड़ रुपये

    Loading

    मुंबई: कोरोना महामारी के चलते सिनेमाघर लगभग दो साल तक सुनसान रहा, इसके बाद अब मूवी टिकट काउंटरों पर सिनेप्रेमियों की भीड़ बढ़ती हुई नजर आ रही है। इस हफ्ते अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘बच्चन पांडे’ ( Bachchan Pandey) सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है। इसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि ‘फिल्म ओपनिंग डे पर दमदार कमाई कर सभी को चौका देगी।

    फिल्म निर्माता और ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर को लगता है कि चूंकि यह एक लंबा फेस्टिव वीकेंड है, इसलिए बच्चन पांडे के पास सिनेमा हॉल में दर्शकों की भीड़ होगी। अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ा ड्रॉ है। इसके अलावा फिल्म एक हार्डकोर कमर्शियल एंटरटेनर भी है। यहीं कारण है कि फिल्म पहले दिन का बॉक्स ऑफिस पर 14-15 करोड़ रुपये का कलेक्शन अपने नाम करेंगी।

    बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की आखिरी रिलीज ‘सूर्यवंशी’ थी, मेकर्स ने फिल्म को कोरोना मरीज कम होने के बाद सिनेमाघरों में रिलीज किया था। कोरोना डर के बीच रिलीज होने के बावजूद 196 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। गिरीश जौहर ने indianexpress.com से बात करते हुए बताया कि, ‘अक्षय कुमार साल में चार बार लोगों को सिनेमाघरों में लाते हैं। इसलिए, उन्होंने अपना खुद का बाजार बनाया है।’ 

    अक्षय के बॉलीवुड में एक भरोसेमंद स्टार बनने का एक और कारण उनकी फिल्मोग्राफी में विविध भूमिकाएं हैं। ‘वह जो फिल्में करते हैं वे एक दूसरे से अलग हैं। इसलिए दर्शकों के बीच कोई थकान नहीं है। उन्होंने लगभग समान मात्रा में सामग्री-संचालित फिल्में और मसाला एंटरटेनर फिल्में की हैं। यही कारण है कि उन्हें बॉक्स ऑफिस पर पसंद किया जाता है।”