Munna Bhai MBBS

Loading

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में एक्टर अरशद वारसी ने सर्किट का किरदार निभाया था। फैंस और दर्शकों के बीच अरशद के इस किरदार को बहुत ज्यादा पसंद किया गया। इन सब के बीच अरशद वारसी ने एक इंटरव्यू में फिल्म को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

अरशद वारसी ने बताया कि अगर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने भरोसा और क्रिएटिव फ्रीडम नहीं दी होती तो सर्किट एक अलग राह पर जा सकता था। उन्होंने कहा कि तुम देखो, वो रोल क्या था? विलेन के पीछे चार पांच गुंडे खड़े होते हैं ना, उनमें से मैं एक था। तुम मुझे बताओ कि उन चार लोगों जैसे कितने एक्टर तुम्हें याद हैं?

अरशद ने आगे बताया कि सर्किट उनके करियर के लिए एक टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। वह एक रिस्क था जो मैने उठाया था। यह मेरी किस्मत थी कि राजू मेरे साथ डायरेक्टर के रूप में थे और संजू मेरे को-एक्टर थे।

विधु विनोद चोपड़ा ने मुझे साफ-साफ बता दिया था कि मैं चार गुंडों में से एक बनूंगा, जिसकी थोड़ी एक्स्ट्रा लाइनें होंगी। वह बहुत ऑनेस्ट थे। मैं जानता था कि संजू एक बहुत ही सिक्योर एक्टर हैं। वह कभी इनसिक्योर नहीं थे और राजू ने मुझे वह फ्रीडम दी थी।

अब यह इस बात का सबूत है कि राजकुमार हिरानी हमेशा अपने एक्टर्स के पसंदीदा डायरेक्टर रहे हैं। उनका काम करने का तरीका जहां एक्टर्स को पूरी आजादी देता है, वहीं वह उनके किरदार को आगे बढ़ाने में मदद भी करता है।