बंगाली भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज

Loading

मुंबई: एक सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापन के कारण एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। इस सॉफ्ट ड्रिंक के विज्ञापन में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक चुटकुले पर हंस रहे हैं, जिसमें कहा गया है,‘शोजा अंगुले घी न उठले, बंगाली खली पेटे घूमिए पोरे।’ यानि कि बंगालियों को अगर आसानी से कुछ नहीं मिलता है तो वे भूखे ही सो जाते हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट के वकील दिबयान बनर्जी ने इसे बंगालियों का अपमान बताते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sprite_India (@sprite_india)

कोल्ड ड्रिंक ब्रांड के नए कैंपेन का हिस्सा है विज्ञापन

ये विज्ञापन मूल रूप से हिंदी में है। जिस पर कोई आपत्ति नहीं जताई गई है। बल्कि इसके बंगाल डबिंग को लेकर बंगाल में काफी रोष देखा जा रहा है। ये विज्ञापन कोल्ड ड्रिंक ब्रांड के नए कैंपेन का हिस्सा है। इस कैंपेन के जरिए ड्रिंक के नए फीचर को प्रमोट किया गया है। जिसमें ग्राहक QR कोड को स्कैन करके जोक सुन सकते हैं।

कंपनी ने जताया खेद

खबरों की मानें तो शिकायत के बाद कंपनी ने इस विज्ञापन को हटाने का फैसला करते हुए नवाजुद्दीन वाले विज्ञापन के बंगाली संस्करण को हटा दिया है और स्प्राइट इंडिया द्वारा जारी नोट में यह भी कहा है कि,’कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन कैंपेन को लेकर उन्हें खेद है और कंपनी बंगाली भाषा का सम्मान करती है।’