Photo: twitter
Photo: twitter

Loading

मुंबई: जिया खान सुसाइड केस में पुलिस की गिरफ्त में आए अभिनेता सूरज पंचोली को सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया है। जिया खान की मां की अपील के बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था। सीबीआई ने चार्जशीट के साथ जिया का वो सुसाइड लेटर भी अटैच किया था, जिसमें उन्होंने सूरज पंचोली पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे। लेकिन इस लेटर को सबूत के तौर पर नाकाम मानते हुए कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया। आखिर क्या लिखा था जिया ने इस लेटर में..? आइये जानते हैं…

धोका देने का लगाया था आरोप

3 जून, 2013 को जिया खान की मौत के बाद पुलिस को जिया के घर से जो लेटर मिला, जिसमें सूरज पंचोली पर टॉर्चर करने, धोखा देने और झूठ बोलने सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। जिया ने लिखा था, ‘मुझे नहीं पता कि मैं तुमसे यह कैसे कहूं लेकिन मैं अब भी कह सकती हूं क्योंकि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं। अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो हो सकता है कि मैं पहले ही जा चुकी हूं या जानेवाली हूं। मैं अंदर से टूट चुकी हूं। एक वक्त था जब मैंने अपनी लाइफ और फ्यूचर तुम्हारे साथ देखती थी, लेकिन तुमने मेरे सपनों को चकनाचूर कर दिया।

मार्मिक शब्दों में बयां किया अपना दर्द

जिया ने सूरज पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए बड़े ही मार्मिक शब्दों में अपना दुःख बयां करते हुए लिखा था, ‘मैं अंदर से मरा हुआ महसूस कर रही हूं। मैंने कभी किसी को अपना इतना कुछ नहीं दिया या इतनी परवाह नहीं की। तुमने मेरे प्यार के बदले मुझे धोखा और झूठ दिया। जो दर्द तुमने मुझे दिया है उसने मुझे और मेरी आत्मा को नष्ट कर दिया है।

रेप और टॉर्चर का भी लगाया आरोप

जिया ने सूरज पर रेप और टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए लिखा था, ‘न जाने क्यों किस्मत ने हमें मिलवाया था। मैंने इतना दर्द, रेप, गाली-गलौज और टॉर्चर झेला था, मैं ये डिजर्व नहीं करती थी। मैंने आपकी तरफ से कोई प्यार या कमिटमेंट नहीं देखा। मुझे बस इस बात का डर सताने लगा कि तुम मुझे मानसिक या शारीरिक रूप से चोट पहुंचाओगे। अगर मैं यहां रहूंगी तो मैं तुम्हारे लिए तरसती रहूंगी और तुम्हें मिस करूंगी। इसलिए मैं अपने 10 साल के करियर और सपनों को अलविदा कह रही हूं।

जबरन अबॉर्शन करवाने का आरोप 

जिया ने सूरज पर जबरन अबॉर्शन करवाने ,शादी का झांसा देने जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा था कि, ‘मैंने हमारे बच्चे को अबॉर्ट करा दिया, जब इसने मुझे बहुत गहराई से हर्ट किया। तुमने वैलेंटाइन्स डे पर मुझसे दूर रहना चुना। तुमने मुझसे वादा किया था कि एक साल पूरा होते ही हम सगाई कर लेंगे, लेकिन ये भी एक झूठ ही था।

आरोपों से बरी हो गए सूरज पंचोली

इस लेटर के मसौदे से जिया खान और सूरज पंचोली के आपसी संबंधों का साफ-साफ पता चल जाता है। हालांकि सबूत के तौर पर ये सुसाइड लेटर कोर्ट में टिक नहीं पाया और सूरज पंचोली बरी हो गए।