SAHIL-KHAN
मुंबई SIT ने साहिल खान को किया गिरफ्तार

एक्टर साहिल खान अब मुसीबत में पड़ गए हैं. महादेव सट्टेबाजी App मामले में उन्हें मुंबई पुलिस SIT ने अरेस्ट किया है. साहिल,'द लायन बुक ऐप' नाम के एक सट्टेबाजी ऐप से जुड़े हुए थे, जो महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का भी हिस्सा है.

Loading

नई दिल्ली/मुंबई/रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार मुंबई SIT ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता और ‘स्टाइल’ एक्टर साहिल खान (Sahil Khan) को छत्तीसगढ़ से अपनी हिरासत में लिया है, ऐसा स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी है। जानकारी दें कि, सट्टेबाजी ऐप मामले में बीते 13 अप्रैल मुंबई पुलिस के सामने साहिल खान अपना बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुए थे। बंबई उच्च न्यायलय ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी जिसके बाद उन्हें शनिवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से गिरफ्तार किया गया।

इसके पहले भी साहिल खान को बीते दिसंबर 2023 में एसआईटी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन एक्टर तब भी नहीं पेश हुए थे। वहीँ वे 13 अप्रैल को साहिल सट्टेबाजी ऐप मामले के सिलसिले में मुंबई पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे। गौरतलब है कि, महादेव बेटिंग ऐप केस काफी लंबे समय से चर्चा में है। इस मामले में कई सेलेब्स का नाम भी सामने आया था। इसी के साथ केस में एक्टर साहिल खान का नाम भी जुड़ा था, जिसके बाद उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच फिलहाल महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला मामले की जांच कर रही है। इस केस में अब साहिल खानको गिरफ्तार किया गया है।

15,000 करोड़ रुपये का स्कैम
इस दर्ज FIR के अनुसार, इस घोटाले में करीब 15,000 करोड़ रुपये का स्कैम हुआ है। बीते साल इस मामले के मुख्य आरोपियों में से एक रवि उप्पल को अधिकारियों ने दुबई में पकड़ा था। सूत्रों की मानें तो तब ED के कहने पर जारी इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर दुबई पुलिस ने गिरफ्तारी की थी। इससे पहले बीते दिसंबर में साहिल को उनके भाई सैम खान, हितेश और अमित शर्मा के साथ पुलिस ने बुलाया था, लेकिन वह नहीं आए थे।

अब एक्टिंग से दूर बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में साहिल
जानकारी हो कि, साहिल खान फिल्म स्टाइल और एक्सक्यूज मी में नजर आए थे। हाल-फिलहाल वे अब फिल्मों से दूर हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। साहिल कुछ फिल्मों में नजर आए लेकिन उनकी कोई भी फिल्म दर्शकों को इंप्रैस नहीं कर पाई।इसलिए एक्टर धीरे-धीरे एक्टिंग से दूर होते चले गए। साहिल एक्टिंग से दूर होकर इन दिनों फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में खूब नाम कर रहे हैं।

जानें महादेव बेटिंग ऐप के बारे में
बताते चलें कि, महादेव बेटिंग ऐप दरअसल ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया एक ऐप है। इस पर लॉग इन करने वाले यूजर कार्ड गेम्स, चांस गेम्स, पोकर जैसे लाइव गेम खेलते थे। इतना ही नहीं इस ऐप के जरिए व्यक्ति क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल जैसे खेलों में सट्टेबाजी भी कर सकय था। इसके अलावा इसी ऐप से चुनावों में अवैध सट्टेबाजी भी धड़ल्ले से की जाती थी।