Pradeep Sarkar Passed Away
Photo - @mehtahansal/Twitter

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है। मशहूर फिल्म डायरेक्टर (Film Director) प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar) का निधन हो गया है। इस खबर की पुष्टि फिल्ममेकर हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट के जरिए किया है। उन्होंने प्रदीप सरकार की एक तस्वीर को शेयर कर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, “प्रदीप सरकार। दादा। RIP।” प्रदीप सरकार 67 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। उनका जाना इंडस्ट्री को एक बड़ा झटका है।

निर्देशक प्रदीप सरकार ने कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया था। वो ‘परिणीता’, ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘मर्दानी’, ‘लफंगे परिंदे’ और ‘हेलीकॉप्टर ईला’ जैसी कई फिल्मों के निर्देशक थे। इसके साथ ही उन्होंने 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में यूफोरिया के ‘धूम पिचक धूम’, ‘माएरी’ और ‘अब के सावन’ जैसे कई गानों के संगीत का वीडियो भी शूट किया था।

आखिरी बार प्रदीप सरकार ने वेब सीरीज ‘दुरंगा’ का निर्देशन किया था। जो ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई थी। वहीं अब प्रदीप सरकार के निधन पर सेलेब्स शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। फिल्ममेकर हंसल मेहता के इस दुखद ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने दुख जताते हुए लिखा, “ओह! यह बहुत चौंकाने वाला है! रेस्ट इन पीस दादा!!”