परिणीति से शादी करने के लिए नाव में बारात लेकर जाएंगे राघव, यहां जानें शाही वेडिंग की पूरी जानकारी

Loading

मुंबई: डेस्टिनेशन वेडिंग के नाम से दुनिया भर में मशहूर लेक सिटी उदयपुर एक और शाही विवाह का गवाह बनने जा रहा है। आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा 24 सितंबर को उदयपुर के द लीला पैलेस होटल में 7 फेरे लेंगे। ये शादी बेहद खास होने वाली है। राघव चड्ढा पारंपरिक तरीके से बारात ले जाने के बजाय खास अंदाज में नाव पर सवार होकर अपनी दुल्हनिया को लेने जाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राघव चड्ढा की सेहरा बंदी 24 सितंबर को होटल ताज में होगी। सेहरा बंधी के बाद, राघव सभी बरातियों के साथ शादी की रस्में निभाने के लिए उदयपुर की मशहूर गणगौर नाव पर सवार होकर लीला पैलेस पहुंचेंगे। इस नाव को मेवाड़ी संस्कृति के अनुरूप सजाया जाएगा। शादी से पहले राघव और परिणीति के परिवार अलग-अलग होटलों में रुकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिणीति और उनका परिवार होटल लीला पैलेस में रुकेगा, जहां शादी के सभी फंक्शन होंगे। इस बीच राघव चड्ढा का परिवार होटल ताज में रहेगा। यह पहली बार होगा जब गणगौर बोट से किसी सेलिब्रिटी की बारात निकलेगी।

दोनों परिवार के सदस्य 22 और 23 सितंबर की शाम तक उदयपुर पहुंचेंगे। इस शादी में पंजाबी खाने की थीम पर व्यंजन तैयार करने के लिए कई बड़े शेफ को भी अलग से बुलाया गया है। राजस्थान के घूमर नृत्य के साथ मेवाड़ी शैली में स्वागत की तैयारी की गई है। शादी के लिए होटल का सबसे महंगा महाराजा सुइट भी बुक किया गया है, जिसका किराया करीब 10 लाख रुपये प्रतिदिन है। यह सुइट करीब 3500 वर्ग फीट में फैला हुआ है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @parineetichopra

लीला पैलेस को पहाड़ियों और पिछोला झील के नजदीक एक शानदार संपत्ति माना जाता है, जहां नाव और सड़क मार्ग से पहुंचा जा सकता है। शाही अंदाज में संगमरमर, ठीकरी कला और हाथ की नक्काशी भी इस इमारत को बेहद खूबसूरत बनाती है। महलनुमा होटल के लगभग सभी कमरों से झील का विशेष दृश्य दिखाई देता है। इतना ही नहीं, ठीक सामने ताज पैलेस, सिटी पैलेस और अरावली की खूबसूरत वादियां भी देखी जा सकती हैं।