शकीरा को धोखाधड़ी के मामले में बार्सिलोना की अदालत में पेश होने के लिए समन

Loading

मुंबई: पॉप स्टार शकीरा को टैक्स धोखाधड़ी मामले में सोमवार को बार्सिलोना की अदालत में पेश होने के लिए बुलाया गया है। शकीरा पर 2012 से 2014 के बीच स्पेनिश सरकार को 1.45 मिलियन यूरो (करीब 1.58 मिलियन अमेरिकी डॉलर) टैक्स नहीं चुकाने का आरोप है।

हालांकि, शकीरा ने इस बात से इनकार किया और कहा कि, ‘उन्होंने अपना सारा बकाया चुका दिया है।’ यह मामला 2018 में सुर्खियों में आया था। फिलहाल यह इस पर निर्भर करेगा कि शकीरा उस वक्त कहां रह रही थीं।

बार्सिलोना में अभियोजकों ने आरोप लगाया है कि कोलंबियाई गायिका ने उस अवधि का आधे से अधिक समय स्पेन में बिताया और इसलिए उन्हें देश में अपनी विश्वव्यापी आय पर कर का भुगतान करना चाहिए था, भले ही उनका आधिकारिक निवास अभी भी बहामास में है।  बहामास में कर की दरें स्पेन की तुलना में बहुत कम हैं। अभियोजकों के मुताबिक वे गायक के लिए आठ साल और दो महीने की जेल की सजा और 24 मिलियन यूरो (26.1 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना मांगेंगे।

शकीरा की जनसंपर्क कंपनी ने कहा कि, ‘पॉप स्टार ने पहले ही अपना सारा बकाया और अतिरिक्त 3 मिलियन यूरो (लगभग 3.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर) पर ब्याज का भुगतान कर दिया है।’