Ekta Kapoor

Loading

मुंबई: एकता कपूर कॉमेडी के क्षेत्र में एक ट्रेलब्लेजर हैं। वह अपनी फिल्मों में समाज की रूढ़ियों को तोड़ने वाले अनोखे कॉन्सेप्ट को आगे बढ़ाने के लिए जानी जाती हैं। अपनी अलग-अलग फिल्मों के जरिए एकता कपूर हंसी को गहरी सोच के साथ आसानी से मिक्स कर देती हैं। इससे दर्शकों को मजेदार और विचारशील अनुभव मिलता है।

थैंक यू फॉर कमिंग
एकता कपूर की थैंक यू फॉर कमिंग ने इंडियन सिनेमा में एक नया रास्ता तैयार किया है। अपनी अनोखी कहानी की वजह से यह फिल्म 2023 की सबसे मजेदार कॉमेडी ड्रामा बनकर सामने आई है। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर, शहनाज गिल, कुशा कपिला और अन्य स्टार्स ने अपनी एक्टिंग से इंप्रेस किया है।

वीरे दी वेडिंग
वीरे दी वेडिंग के साथ एकता कपूर ने कई वजहों से कॉमेडी जॉनर में सीमाओं को लांघा है। इस फिल्म ने ह्यूमर और रियलनेस का इस्तेमाल करके जीवन के उतार-चढ़ाव से निपटने वाली चार फीमेल लीड किरदारों को दिखाकर सामाजिक मानदंडों को चुनौती दी गई है। वीरे दी वेडिंग ने हिम्मत दिखाकर समाज के अलग अलग मुद्दों जैसे सेक्सुअलिटी, शादी और दोस्ती के मुद्दों को सभी के सामने पेश किया है। इसने इन टॉपिक्स पर चर्चा को बढ़ावा दिया है और महिलाओं के दृष्टिकोण और अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करके कॉमेडी फिल्मों के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है, जिन्हें अक्सर पुरुष प्रधान शैलियों के बीच नजरअंदाज कर दिया जाता है।

ड्रीम गर्ल 1 और 2
फिल्म ने अपनी नई सोच और अनोखी कहानी के साथ कॉमेडी जॉनर को दोबारा परिभाषित किया। फिल्म ने दर्शकों को एक अनोखा कॉन्सेप्ट दिखाया है। इसमें आयुष्मान खुराना एक मर्द के किरदार को निभाते हुए एक महिला की आवाज फोन पर निकालते हैं, जिसकी वजह से मजेदार सिचुएशन बन जाता है। फिल्म ने शार्प डायलॉग और शानदार ह्यूमर के लिए भी खास पहचान बनाई है, जो की मेनस्ट्रीम बॉलीवुड कॉमेडी वाली फिल्मों में काफी कम देखी जाती है।

पगलैट
पारंपरिक स्लैपस्टिक कॉमेडी से उलट पगलैट संवेदना और गहराई के साथ दुःख और सामाजिक अपेक्षाओं की कॉम्प्लेक्स कहानी को पेश करती है। फिल्म के सीरियस थीम को सभी के सामने लाने के लिए ह्यूमर का इस्तेमाल किया गया है, जो नुकसान और व्यक्तिगत रूप से आगे बढ़ने के बारे में एक ताजा नजरिया है। सान्या मल्होत्रा के साथ इस फिल्म की सोचने पर मजबूर कर देने वाली कहानी, ने कॉमेडी फिल्मों के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है।