‘आदिपुरुष’ पर बढ़ा विवाद, ‘रामायण’ के इस्लामीकरण के आरोप पर निर्देशक ओम राउत को मिली लीगल नोटिस

    Loading

    मुंबई: आगामी हिंदू पौराणिक फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीजर रिलीज के बाद से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म में सैफ अली खान के लुक्स पर काफी आपत्तियां उठाई जा रही हैं। और तो और  ‘आदिपुरुष’ का विरोध रहते हुए अब सर्व ब्राह्मण महासभा ने गुरुवार को डायरेक्टर ओम राउत को नोटिस भेजा है। इस नोटिस के अनुसार, ओम राउत फिल्म से विवादित सीन हटाने और माफी मांगने। 7 दिन के अंदर निर्देशक को इस नोटिस का जवाब देना है। वरना उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    नोटिस में लिखा गया है कि ‘आपसे आग्रह की विनती है कि हिंदू लोगों की धार्मिक भावनाओं से न खेलें। किसी की भावनाओं से मत खेले। फिल्म में वैसा ही दिखाएं जैसा रामायण और रामचरितमानस में बताया गया है। फिल्म के खिलाफ हमने कानूनी नोटिस भेजा है। कानूनी नोटिस के जरिए सार्वजनिक तौर पर 7 दिन के अंदर इसका जवाब दें। विवादित सीन डिलीट करें और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे। वरना आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा।’

    वहीं पिछले दिनों  डायरेक्टर ओम राउत इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा था कि ‘यह एक ऐसा वातावरण है जिसे मैं नियंत्रित नहीं कर सकता। एक विकल्प को देखते हुए, मैं इसे कभी भी YouTube पर नहीं डालूंगा लेकिन यह समय की आवश्यकता है। हमें इसे वहां रखने की जरूरत है ताकि यह व्यापक दर्शकों तक पहुंचे।’ बता दें, प्रभास फिल्म में राम के रूप में, सैफ अली खान रावण के रूप में, कृति सनोन सीता के रूप में और सनी सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 12 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।