दिवाली पर रिलीज नहीं होगी प्रभास, सैफ अली खान और कृति सनोन की ‘आदिपुरुष’, मेकर्स ने किया बड़ा खुलासा

    Loading

    मुंबई: आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में घोषणा कर बताया कि उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। साथ साथ अभिनेता ने भूषण कुमार (Producer Bhushan Kumar), प्रभास (Prabhas) और ‘आदिपुरुष’ (Adipurush ) की पूरी टीम को भी अपनी रिलीज होने वाली फिल्म की तारीख बदलने के चलते धन्यवाद किया था।  दरअसल, साउथ अभिनेता प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ भी 11 अगस्त को ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली थी। अगर बॉक्स ऑफिस पर आमिर और प्रभास की फिल्म साथ रिलीज होती तो दोनों मूवीज को आर्थिक नुकसान होता। 

    इसके बाद पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि प्रभास की ‘आदिपुरुष’ दिवाली के आस पास रिलीज होगी। इस पर अब फिल्म निर्माता भूषण कुमार ने खुलासा किया है। पिंकविला से बातचीत में उन्होंने बताया कि अभी, हमने आदिपुरुष के लिए रिलीज की तारीख तय नहीं की है। एक बार निर्णय लेने के बाद, हम इसकी घोषणा करेंगे। दिवाली सप्ताहांत के लिए पहले से ही कुछ अन्य फिल्मों की घोषणा की जा चुकी है, इसलिए हमें यह देखने की जरूरत है कि हम किस तारीख को आ सकते हैं।’

    आपको बता दें, आदिपुरुष को अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में शुमार किया जाता है। जहां प्रभास भगवान राम की भूमिका निभाते हैं, वहीं सैफ अली खान रावण के रूप में दिखाई देंगे। इस महाकाव्य में सीता की भूमिका निभाने के लिए कृति सनोन बोर्ड पर आई हैं, जबकि अन्य प्रमुख पात्रों के लिए एक मजबूत पहनावा एक साथ रखा गया है। टीम ने फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है और यह वर्तमान में पोस्ट प्रोडक्शन चरण में है, यह देखते हुए कि फिल्म के 90 प्रतिशत शॉट फुटेज को सिनेमाई अनुभव के लिए वीएफएक्स का उपयोग करके बढ़ाया जाना आवश्यक है। एक बार पोस्ट प्रोडक्शन का काम खत्म हो जाए तो मेकर्स आदिपुरुष की रिलीज की तारीख की घोषणा की उम्मीद है।