सरोजिनी नायडू की बायोपिक से दीपिका चिखलिया का पत्ता हुआ कट, अदाकारा शांति प्रिया को मेकर्स ने किया साइन

    Loading

    मुंबई: ‘सौगंध’ एक्ट्रेस शांति प्रिया (Shanti Priya) 28 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। अभिनेत्री, जिसे आखिरी बार ‘इक्के पे इक्का’ में देखा गया था, वह ‘सरोजिनी’ नामक स्वतंत्रता सेनानी की आगामी बायोपिक में सरोजिनी नायडू की भूमिका निभाती नजर आएंगी। मेकर्स ने पहले सरोजिनी नायडू के किरदार के लिए अभिनेत्री दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) को साइन किया था। हालांकि, अब मेकर्स ने बायोपिक के लिए शांति प्रिया को चुना है।

    शांति प्रिया अपने वरिष्ठ वर्षों में सरोजिनी नायडू की भूमिका निभाएंगी, जबकि सोनल मोंटेरो, एक अभिनेत्री, जिन्होंने पंचतंत्र और विधायक जैसी कन्नड़ फिल्मों में काम किया है, युवा सरोजिनी की भूमिका निभाएंगी। विसिका फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत, सरोजिनी नायडू बायोपिक का निर्माण चरण सुवर्णा और हनी चौधरी द्वारा किया जा रहा है और हेमंत गौड़ा द्वारा सह-निर्मित किया जा रहा है। यशोमती और धीरज मिश्रा द्वारा लिखित फिल्म का निर्देशन विनय चंद्र करेंगे।

    शांति प्रिया और सोनल मोंटेरो के अलावा, फिल्म में हितेन तेजवानी भी हैं, जिन्हें सरोजिनी नायडू के पति गोविंद के रूप में देखा जाएगा और अभिनेत्री जरीना वहाब उनकी मां वरदा सुंदरी देवी के रूप में नजर आएंगी। फिल्म से जुड़े एक करीबी सूत्र के मुताबिक, पहले सरोजिनी सिर्फ हिंदी में बन रही थी, इसलिए दीपिका चिखलिया को फिल्म में लिया गया था। निर्माताओं ने अब शांतिप्रिया को चुना है, क्योंकि फिल्म अब चार भाषाओं – हिंदी, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु में बन रही है। फिल्म जल्द ही फ्लोर पर जाएगी। इसकी शूटिंग कुर्ग, वाराणसी और मुंबई में होगी।

     

    शांति प्रिया ने 1987 में तमिल एंगा ऊरु पट्टुकरन के साथ अभिनय की शुरुआत की। उनकी पहली हिंदी फिल्म सौगंध थी, अक्षय कुमार के साथ। बाद में उन्हें फूल और अंगार, वीरता और मेहरबान जैसी फिल्मों में देखा गया। 1994 में उनकी आखिरी बड़ी स्क्रीन इक्के पे इक्का थी।