फाल्गुनी पाठक ने 10 साल की उम्र में किया था अपना पहला गाना रिकॉर्ड, जानिए सिंगर से जुड़ी कुछ खास बाते

    Loading

    मुंबई: फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) के गीत कभी पार्टियों और शादियों की जान थे। सिंगर ने 90 के दशक में कई खूबसूरत गाने गाए। आज 12 मार्च फाल्गुनी का जन्मदिन है। वह आज अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फाल्गुनी का जन्म 12 मार्च 1964 को मुंबई में हुआ था। आइए, इसी बहाने जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें। फाल्गुनी पाठक मुंबई में पली-बढ़ीं हैं। उन्होंने बहुत छोटी उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। वह अपने माता-पिता की पांचवीं बेटी थी। फाल्गुनी के माता-पिता 4 बेटियों के जन्म के बाद एक बेटे की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन उनकी पांचवीं संतान भी एक लड़की थी। फाल्गुनी भले ही उनकी 5वीं बेटी रही हों, लेकिन वह हमेशा एक लड़के की तरह रहती थीं।

    फाल्गुनी पाठक टीवी शोज में परफॉर्म कर चुकी हैं

    फाल्गुनी पाठक न केवल एक गायिका थीं, बल्कि एक कलाकार भी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कई टीवी शोज में भी काम किया है. दर्शकों ने उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, ‘स्टार डांडिया धूम’, ‘बा बहू और बेटी’ जैसे शोज में भी देखा है।

    फाल्गुनी ने 10 साल की उम्र में अपना पहला गाना रिकॉर्ड किया था

    फाल्गुनी ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं। वह मुंबई में एक गुजराती परिवार में पली-बढ़ी। उन्होंने अपना पहला गाना 10 साल की उम्र में अलका याज्ञनिक के साथ रिकॉर्ड किया था।

    फाल्गुनी ने 9 साल की उम्र में किया मंच पर परफॉर्म

    फाल्गुनी ने 9 साल की उम्र में मंच पर अपना पहला प्रदर्शन दिया था। गायक के पिता ने फाल्गुनी की पिटाई की थी जब उन्हें अपने पहले मंच प्रदर्शन के बारे में पता चला था। फाल्गुनी हमेशा एक लड़के की तरह रहती थी। उसने लड़कियों के कपड़े पहनने से परहेज किया। वह ‘ता थाइया’ नाम के एक बैंड से भी जुड़ी थीं।