‘नैनो में सपना’ से लेकर ‘मेरे हाथों में’ तक, दमदार अभिनेत्री के अलावा एक बेहतरीन डांसर भी थी श्रीदेवी

    Loading

    मुंबई: साल 1963 में श्री अम्मा यंगर अय्यपन के रूप में जन्मी दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (actress Sridevi) 80 के दशक के अंत और 90 के दशक की शुरुआत में दर्शकों के दिलों पर राज कर रही थी। उस दौरान श्रीदेवी के नाम टॉप की अभिनेत्रियों में शुमार था। अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में चार साल की उम्र में किया था। अपने 50 से ज्यादा अभिनय करियर में श्रीदेवी ने 300 से ज्यादा फिल्में की थी। अदाकारा ने साल 1972 में रिलीज हुई फिल्म ‘रानी मेरा नाम’ से हिंदी इंडस्ट्री में अपना करियर की शुरुआत की थी। 

    अभिनेत्री श्रीदेवी को भारतीय सिनेमा की पहली फिमेल सुपरस्टार माना जाता था। अदाकारा ने  ‘चांदनी’, ‘लम्हे’, ‘मिस्टर इंडिया’, इंडिया’, ‘चालबाज’, ‘नगीना’, ‘सदमा’ जैसी हिंदी फिल्मों में शानदार अभिनय कर इंडस्ट्री में अपनी अगल जगह बनाई। हिंदी में ही नहीं बल्कि श्रीदेवी ने तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई थी। श्रीदेवी एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ साथ एक बेहतरीन डांस भी थी। आज उनके बर्थ एनिवर्सरी पर देखते है उनके कुछ गानों को- 

     

    24 फरवरी, 2018 को दिग्गज अभिनेत्री का निधन हो गया। अदाकारा मोहित मारवाह के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दुबई में थीं। वहीं अदाकारा ने आखिरी सांस ली। उनकी अचानक मौत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।  पहले तो यह माना जा रहा था कि होटल के कमरे में बाथटब में कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुर्घटनावश डूबने का कारण सामने आया है।