Richard Roundtree Passed Away
हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड राउंडट्री की फोटो (Photo - Instagram)

Loading

नवभारत एंटरटेनमेंट डेस्क : हॉलीवुड (Hollywood) फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है। एक्टर रिचर्ड राउंडट्री (Richard Roundtree) का निधन हो गया। वो 81 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘ब्लैक एक्शन हीरो’ (Black Action Hero) के नाम से मशहूर रिचर्ड राउंडट्री पैनक्रिएटिक कैंसर से जूझ रहे थे। जिसके चलते उन्होंने आखिरी सांस ली।

एक्टर के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है। वहीं उनके फैंस भी शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। राउंडट्री ने 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘शाफ्ट’ (Shaft) से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म में वो जासूस जॉन शाफ्ट की भूमिका में नजर आए थे। फिल्म में उनकी एक्टिंग ऑडियंस को खूब पसंद आई थी। ‘शाफ्ट’ का डायरेक्शन गॉर्डन पार्क्स ने किया था। राउंडट्री ने इस फिल्म के सीक्वल में भी अपनी अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा वो ‘स्टील’, ‘मैन फ्राइडे’ और ‘मूविंग ऑन’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए थे।  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Richard Roundtree (@officialrichardroundtree)

रिचर्ड राउंडट्रिक की पर्सनल लाइफ 

रिचर्ड राउंडट्रिक अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी लाइमलाइट में रहते थे। एक्टर ने दो शादियां की थी। राउंडट्री ने 1963 में मैरी जेन से शादी रचाई थी, लेकिन उनका यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक सका और 1973 में दोनों की राहें अलग हो गई। जिसके बाद 1980 में राउंडट्रिक ने करीन सेरेना से दूसरी शादी की। एक्टर की चार बेटियां निकोल, मॉर्गन, टेलर और केली हैं।