Tina Turner Passes Away
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : हॉलीवुड इंडस्ट्री (Hollywood Industry) से एक बुरी खबर सामने आ रही है। दिग्गज सिंगर (Legend Singer) और क्वीन ऑफ रॉक ‘एन’ रोल (Queen of Rock ‘n’ Roll) के रूप में मशहूर टीना टर्नर (Tina Turner) का निधन हो गया है। अपने गानों से लोगों को प्रभावित करने वाली टीना टर्नर 83 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गईं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगर 24 मई को स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख के पास कुसनाचट स्थित अपने आवास पर अपनी आखिरी सांस ली।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीना टर्नर लंबी बीमारी से जूझ रही थीं। उनके निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री को एक गहरा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीना टर्नर आंत का कैंसर और स्ट्रोक जैसी गंभीर बीमारियों का सामना कर चुकी थीं। सिंगर टीना टर्नर के निधन पर हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फैंस उनके निधन पर दुख जाहिर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। टीना टर्नर के निधन की पुष्टि पीटर लिंडबर्ग ने की। उन्होंने टीना टर्नर के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सिंगर की तस्वीर को शेयर करते हुए एक इमोशनल नोट लिखा है।  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tina Turner (@tinaturner)

जिसमें लिखा है, “यह बहुत दुख के साथ है कि हम टीना टर्नर के निधन की घोषणा करते हैं। अपने संगीत और जीवन के प्रति असीम जुनून के साथ, उन्होंने दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध किया और कल के सितारों को प्रेरित किया। आज हम एक प्रिय मित्र को अलविदा कहते हैं, जो हमें अपना सबसे बड़ा काम छोड़ गई है: उसका संगीत। हमारी सारी हार्दिक संवेदना उसके परिवार के लिए निकल जाती है। टीना, हम आपको बहुत याद करेंगे। पीटर लिंडबर्ग।” वहीं बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान ने भी शोक जताते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर टीना टर्नर की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “रेस्ट इन पीस टीना टर्नर।”

गौरतलब है कि टीना टर्नर का जन्म 26 नवंबर, 1939 को अमेरिका में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1957 में की थी, लेकिन वह 1960 में अपनी सिंगल सॉन्ग ‘ए फूल इन लव’ से सुर्खियों में आई थीं। जिसके बाद सिंगर ने एक से बढ़कर एक हिट गाने दी। साल 1980 में उनका एल्बम ‘प्राइवेट डांसर’ रिलीज हुआ था। जो मल्टी प्लेटिनम एल्बम साबित हुआ था। जिसके लिए टीना टर्नर को ‘रिकॉर्ड ऑफ द ईयर’ के ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

मालूम हो कि 9 दिसंबर, 2022 को टीना टर्नर के सबसे छोटे बेटे रॉनी टर्नर का 62 साल की उम्र में निधन हो गया था। सिंगर अपने बेटे को खो कर अंदर से टूट सी गई थीं। उन्होंने अपने बेटे को खोने का दुख जताते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया था। जिसमें वह अपनी आंखें बंद करके दुख व्यक्त करती नजर आई थीं।