Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: ओलंपिक खेलों (Olympic Game) में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने इतिहास रच दिया है। क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से मात दी। भारत की तरफ से एक मात्र गोल गुरजीत कौर ने खेल के 22वें मिनट में किया। इस जीत के साथ भारतीय महिला हॉकी सेमीफाइनल में पहंच गई। ओलंपिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब भारत की महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अर्जेंटीना होगा। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी भारतीय महिला हॉकी टीम को हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। सितारों की खुशी का भी ठिकाना नहीं है। 

    फिल्म ‘चक दे इंडिया’ (Chak De India) में  महिला हॉकी टीम की हिस्सा रह चुक्की चित्रांशी रावत ने आजतक को दिए इंटरव्यू में अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा- ‘मैं आपको बताना चाहती हूं कि आज मेरी सुबह की शुरुआत बहुत ही अच्छी रही। जब मैं उठी तो मुझे पता चला कि हमारी लड़कियां सेमी फिनाले में पहुंच गई हैं।’ तो वहीं  सागरिका घाटगे ने कहा, ‘भारतीय महिला हॉकी टीम ने आज पहली बार ओलम्पिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर इतिहास रच दिया- पूरी टीम को बधाई और हमारी महिलाओं को अधिक शक्ति।’

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sagarika Ghatge Khan (@sagarikaghatge)

    टीम इंडिया के लिए यह जीत बेहद खास है। क्योंकि भारतीय महिला हॉकी की टीम की शुरुआत टोक्यो ओलंपिक में ठीक नहीं हुई और उसे तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम ने हार नहीं मानी और शानदार तरीके से एक के बाद एक मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची।