KRK
File Pic

    Loading

    मुंबई: साल 2020 में अभिनेता अक्षय कुमार और फिल्मकार रामगोपाल वर्मा के बारे में विवादित ट्वीट करने के मामले में यहां स्थित एक अदालत ने बुधवार को केआरके के नाम से मशहूर कमाल आर. खान को जमानत दे दी। मंगलवार को एक और अदालत ने उन्हें 2021 के छेड़खानी मामले में जमानत दी थी। खान फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

    पुलिस ने ट्वीट के संबंध में पिछले सप्ताह मुंबई हवाई अड्डे पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बृहस्पतिवार सुबह उनके जेल से बाहर आने की उम्मीद है। पुलिस ने दावा किया था कि खान की पोस्ट सांप्रदायिक थीं और उन्होंने बॉलीवुड हस्तियों को निशाना बनाया।

    हालांकि, खान ने अधिवक्ता अशोक सरोगी और जय यादव के माध्यम से दाखिल अपनी जमानत याचिका में कहा कि जिन ट्वीट के बारे में बात की जा रही है वे “लक्ष्मी बॉम्ब” नामक फिल्म (जिसे लक्ष्मी के नाम से रिलीज किया गया था) के बारे में थे और ऐसा कोई अपराध नहीं हुआ, जिसका पुलिस आरोप लगा रही है।

    जमानत याचिका में कहा गया है कि खान “फिल्म समीक्षक या रिपोर्टर” के रूप में काम कर रहे हैं। खान के खिलाफ 2020 में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 व 500 समेत कई धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उपनगरीय बांद्रा की एक अदालत ने वर्सोवा थाने में दर्ज छेड़खानी के मामले में उन्हें जमानत दे दी थी।