(Photo Credits: Youtube)
(Photo Credits: Youtube)

कंगना रनौत ने जून 2021 में घोषणा करते हुए बताया कि वो ‘इमरजेंसी’ पर आधारित एक फिल्म बनाने जा रही हैं जिसमें वो इंदिरा गांधी के मुख्य किरदार में नजर आएंगी.

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता की आगामी फिल्म ‘बेल बॉटम’ से उनका पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का लुक सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. मंगलवार को रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर में लारा को इंदिरा गांधी के लुक में देखकर लोग चौंक उठे. इंटरनेट पर लोग अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस बात पर हैरानी जता रहे हैं कि यहां एक्ट्रेस को पहचान पाना बेहद मुश्किल है. ‘बेल बॉटम’ ट्रेलर के साथ ही एक्ट्रेस भी ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी.

    पहले भी कई ऐसे कलाकार हुए हैं जिन्होंने फिल्मों में इंदिरा गांधी के किरदार को बखूबी निभाया है. भारतीय राजनीति में इंदिरा गांधी का अहम योगदान रहा है जिसके चलते फिल्मकारों ने भी उनके प्रभावशाली किरदार और उनकी कहानी को सिनेमा के माध्यम से पेश किया.

    लारा दत्ता (बेल बॉटम)

    लारा दत्ता (Photo Credits: Youtube)

    इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान हाईजैक की स्थिति को दर्शाती फिल्म ‘बेल बॉटम’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर लारा ने कहा कि उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट सुने बिना ही गांधी का किरदार निभाने के लिए हामी भर दी. अभिनेत्री ने बताया कि उनके जैसी मशहूर शख्सियत को निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है. इसकी लिए मेकअप से लेकर चाल-ढाल, हर बारीकियों पर उन्होंने काम किया है.

    सुप्रिया विनोद (इंदु सरकार)

    सुप्रिया विनोद (Photo Credits: Youtube)

    एक्ट्रेस सुप्रिया विनोद मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ में इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आईं थी. ये फिल्म 1975 से लेकर 1977 की इमरजेंसी पर आधारित है. इसके अलावा जब्बार पटेल निर्देशित ‘यशवंतराव चव्हाण’ में भी वो इस किरदार में नजर आ चुकी हैं.

    सुचित्रा सेन (आंधी)

    सुचित्रा सेन (Photo Credits: Youtube)

    गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आंधी’ में सुचित्रा सेन ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था. फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम आरती देवी था. 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म पर 20 हफ्तों का बैन भी लगाया गया था. 1977 में जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद फिल्म को रिलीज किया गया.

    अवंतिका अकरकर (ठाकरे)

    अवंतिका अकरकर (Photo Credits: Youtube)

    शिवसेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ‘ठाकरे’ में अवंतिका अकरकर ने इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई थी. फिल्म में उनका कैमियो रोल था जिसमें बालासाहेब और गांधी की मुलाकात वाले सीन में वो नजर आईं.

    दीपा साही (मांझी द माउंटेन मैन)

    दीपा साही (Photo Credits: Youtube)

    नवाजुद्दीन सिद्दकी की 2015 रिलीज फिल्म ‘दीपा सही (मांझी द माउंटेन मैन’ में दीपा साही इंदिरा गांधी के रोल में नजर आईं थी. कैमियो रोल में नजर आईं दीपा ने खुद को इंदिरा गांधी के लुक्स और अंदाज को बढ़िया ढंग से ढाला था. इस फिल्म को दीपा ने ही प्रोड्यूस किया था.