80 साल की उम्र में गीतकार बिछु तिरुमाला का हुआ निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांस

    Lyricist Bichu Thirumala passed away at the age of 80, breathed his last in hospital: जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां थीं और वह कुछ दिनों से ‘वेंटिलेटर’ (जीवन रक्षक प्रणाली) पर थे। बिछु तिरुमला 80 वर्ष के थे और उन्होंने मलयाली सिनेमा को कई लोकप्रिय गीत दिए। 1970 के दशक से तीन दशकों के अपने करियर में उन्होंने 3000 से अधिक फिल्मी गाने और लगभग 2000 भक्ति गीत लिखे।

    तिरुमला का जन्म 13 फरवरी, 1942 को राजधानी के सस्थमंगलम में हुआ था। माता-पिता ने उनका नाम बी शिवशंकरन नायर रखा था, लेकिन बाद में एक गीतकार के तौर पर अपना करियर बनाते हुए उन्होंने अपना नाम ‘बिछु’ रख लिया। उन्होंने अपने करियर में एआर रहमान और एमएस बाबूराज, जैसे दिग्गज संगीतकारों के साथ भी काम किया। तिरुमला के परिवार में उनकी पत्नी परसाना और बेटा सुमन है।

    राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ श्री बिछु तिरुमला के निधन की खबर सुन दुखी हूं…’’ मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी तिरुमला के निधन पर शोक व्यक्त किया और संगीत जगत में उनके योगदान को याद किया।