Parvaaz
Photo - File Pic

    Loading

    मुंबई : एक्टर (Actor) मयंक दूबे (Mayank Dubey) की भोजपुरी फिल्म ‘परवाज’ (Parvaaz) आज यानि 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर उतरी है। इस फिल्म की कहानी एक महिला के बेमेल शादी से होते हुए कोठे और राजनीतिक तक का सफर तय करती हैं। एक्शन से भरपूर ये भोजपुरी फिल्म लखनऊ के जगत सिनेमा, बनारस के आनंद मंदिर, देहरादून के छाया दीप सिनेमा समेत पूरे देश में रिलीज होगी। जिसकी जानकारी केआरसी मीडिया कॉरपोरेशन के सीएमडी शशि नाथ दुबे ने दी है।

    बता दें कि शशि नाथ दुबे ने ही इस फिल्म का निर्माण किया है और साथ ही उन्होंने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है। शशि नाथ दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि फिल्म ‘परवाज’ सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद ही फिल्म सेटेलाइट पर आएगी। उन्होंने कहा कि फिल्म यूट्यूब पर रिलीज होने के बाद लोग फिल्म देखने सिनेमाघरों में नहीं जाते हैं।

    उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या और उनके छोटे भाई लक्ष्मण के द्वारा बसाई गई नगरी लक्ष्मण पुरी यानी आज का लखनऊ के कई रमणीय स्थलों पर फिल्मांकन किया गया है। ओम प्रकाश यादव ने इस फिल्म को लिखा है। इस फिल्म में कुल 9 गाने हैं। जिसे मशहूर गीतकार संतोष पूरी ने लिखा है और अभिजीत झा उर्फ अमनश्लोक ने संगीत दिया है। कौशल यादव, दुर्गा प्रसाद यादव और प्रीतिका वर्मा  फिल्म ‘परवाज’ के सह निर्देशक हैं।

    गौरतलब है कि फिल्म ‘परवाज’ में मयंक दूबे के अलावा अंजू उर्फ अंजली सिंह, ब्रिजेश त्रिपाठी, मनोज टाइगर, अनूप तिवारी लोटा, उमा शंकर तिवारी, उपेंद्र यादव, अनिल कृष्ण, अनूप सिंह, राज चक्रवर्ती, बंदना शुक्ला, पुष्पा यादव, अभय राय, अंजू, स्वा.दिनेश शर्मा, महेश सिंह, दिलशाद खान और रिंकी गुप्ता ने मुख्य भूमिका निभाई है।