Sarfarosh

Loading

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म सरफरोश को रिलीज हुए पूरे 25 साल हो गए है। मंगलवार को जॉन मैथ्यू मैथन द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म सरफरोश की 25वीं आनिवरश्री सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे में आइए फिल्म के पांच यादगार पलों पर नजर डालते हैं।

आमिर खान का पुलिस का किरदार
एसीपी अजय सिंह राठौड़ के रूप में आमिर खान की भूमिका फिल्म का सबसे बेहतरीन हिस्सा है। ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में उनकी गंभीर और गहन एक्टिंग वाकई शानदार है। आमिर खान ने इतना बेहतरीन काम किया है कि उनके अभिनय को भूलना मुश्किल है।

लव स्टोरी
आतंकवाद और तस्करी जैसे गंभीर विषयों पर आधारित फिल्मों में अक्सर लव स्टोरी नहीं दिखाई जाती है। हालांकि, सरफरोश के कहानी की बात ही अलग है। सरफरोश में आमिर खान और सोनाली बेंद्रे के बीच की लव स्टोरी को खूबसूरत तरीके से पेश किया गया है।

कास्ट और उनकी परफॉर्मेंस:
फिल्म में आमिर खान की एक्टिंग वाकई लाजवाब। सोनाली बेंद्रे ने सीमा का रोल बिल्कुल परफेक्ट किया था और नसीरुद्दीन शाह का गुलफाम हसन भी उनके सबसे पसंदीदा किरदारों में से एक है। मुकेश ऋषि की एक्टिंग भी फिल्म में अच्छी और सभी को सरप्राइज करने वाली थी। आकाश खुराना, वल्लभ व्यास, अखिलेन्द्र मिश्रा, प्रदीप रावत, सलीम शाह और राजेश जोशी जैसे एक्टर्स की टीम भले ही बड़े नाम नहीं थे, लेकिन उनमें से हर एक ने अपने-अपने लेवल पर यादगार एक्टिंग की थी।

म्यूजिक
इस फिल्म ने जगजीत सिंह का होशवालों को खबर क्या के साथ हमें उस पीढ़ी के सबसे मशहूर लव सॉन्ग में से एक दिया। भले ही यह गाना फिल्म का सबसे मशहूर गाना है, लेकिन म्यूजिक डायरेक्टर जोड़ी जतिन-ललित ने हमें सरफरोश के रूप में शानदार एल्बम दिया। जो हाल दिल का, इस दीवाने लड़के को और मैं तेरी दुल्हन बन जाऊं जैसे गानों ने फिल्म के साउंडट्रैक को बहुत रंगीन बनाया।

सादगी और भावनात्मक जुड़ाव
सरफरोश में असलियत और सादगी का बहुत ही खूबसूरत बैलेंस है, जो कंटेंट को समझने और पसंद करने के लिए नहीं, बल्कि मस्ती से भरपूर बनाता है। फिल्म ने जहां जरूरत थी, वहां इमोशनल और जहां जरूरत थी वहां सादगी के साथ रियलिस्टिक टच देते हुए कहानी को क्रिस्प बनाया।