Mission Raniganj

Loading

मुंबई. दुनिया के सबसे बड़े और सक्सेसफुल रेस्क्यू थ्रिलर ‘मिशन रानीगंज’ की एक झलक भर ने पूरे देश को हैरान कर दिया है। हाल में मेकर्ल ने पहले इसका फर्स्ट मोशन पोस्टर जारी किया था और इसके बाद फिल्म का दिलचस्प टीजर रिलीज हुआ जिसने वास्तव में दर्शकों को और अधिक देखने के लिए उत्साहित किया। ये भारत के पहले कोल माइन रेस्क्यू मिशन की कहानी है। फिल्म के टीजर ने लोगों का खूब ध्यान खींचा और अब जिसने सभी प्लेटफार्मों पर रिलीज़ होने के केवल 24 घंटों में 40+ मिलियन व्यूज हासिल कर लिया है।

‘मिशन रानीगंज’ का टीजर इस वक्त दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है। टीजर रिलीज के साथ ही इंटरनेट पर एक नई चर्चा शुरू हो गई और दर्शकों ने इसकी कहानी, कास्ट और विजुअल्स की तारीफ की। इसके अलावा, दर्शकों को यह देखकर भी खुशी हुई कि अक्षय कुमार उस शैली में वापस आ रहे हैं जिसमें वह परफेक्ट हैं और बहादुर अंजान हीरोज और कम-ज्ञात मिशनों की कहानी से लोगों को रूबरू कराते है।

मिशन रजनीगंज सोशल मीडिया पर तूफ़ान ले आई है जिससे टीज़र टॉप ट्रेंड में आ गया है। यूट्यूब पर रिलीज के दिन टीज़र नंबर 1 पर ट्रेंड करने के बाद, अभी 24 घंटे ही हुए हैं कि इसे सभी प्लेटफार्मों पर 40+ मिलियन से अधिक बार देखा गया है। इसने वास्तव में स्क्रीन पर वीरता की इस दमदार कहानी को देखने के लिए दर्शकों के उत्साह को बढ़ा दिया है, जो ह्यूमन स्पिरिट और इंजीनियरिंग इंडियन माइंड्स के लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और वीरता का प्रतीक है।

इस फिल्म में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा के साथ-साथ प्रतिभाशाली स्टार कास्ट शामिल हैं, जो रानीगंज कोलफील्ड में एक रियल लाइफ इंसीडेंट पर आधारित और स्वर्गीय श्री जसवन्त सिंह गिल के साहसिक कामों से प्रेरित हैं, जिन्होंने भारत के पहले कोल माइन रेस्क्यू मिशन का नेतृत्व किया था। बता दें, वीर जसवन्त सिंह गिल ने नवंबर 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज में बाढ़ से घिरी कोयला खदान में फंसे सभी जीवित खनिकों को बचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, ‘मिशन रानीगंज’ टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित हैं। एक ऐसा कोल माइन एक्सीडेंट जिसने देश और दुनिया को झकझोर कर रख दिया और जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम के अथक प्रयासों को दर्शाती यह फिल्म 6 अक्टूबर 2023 को पीवीआर आईनॉक्स पिक्चर्स के जरिए सिनेमाघरों में रिलीज होगी।