Gandhi

Loading

मुंबई: ‘हैरी पॉटर’ फिल्मों के चर्चित अभिनेता टॉम फेल्टन निर्देशक हंसल मेहता की अपकमिंग सीरीज ‘गांधी’ में अभिनय करेंगे। मेहता ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है। गांधी में टॉम फेल्टन के अलावा लिबी माइ, मॉली राइट, राल्फ एडेनियी, जेम्स मर्रे, लिंडन एलेक्जेंडर, जोनो डेवीस और सिमोन लेनन अभिनय करते नजर आएंगे।

मेहता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर गांधी के कास्ट की फोटोज शेयर की। साथ ही कैप्शन में लिखा कि हम शूटिंग कर रहे हैं। टॉम फेल्टन, लिबी माइ, मॉली राइट, राल्फ एडेनियी, जेम्स मर्रे, लिंडन एलेक्जेंडर, जोनो डेवीस और सिमोन लेनन जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारों से सजी सीरीज का निर्देशन करने को लेकर उत्साहित हूं।

एक्टर प्रतीक गांधी सीरीज में महात्मा गांधी की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि भामिनी ओझा कस्तूरबा गांधी का किरदार अदा कर रही हैं। यह सीरीज अप्लॉज एंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही है। यह सीरीज इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा की पुस्तकों ‘गांधी बिफोर इंडिया’ और ‘गांधी: द इयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड’ पर आधारित है।

टॉम फेल्टन ने एक बयान में कहा कि लंदन में महात्मा गांधी के आरंभिक वर्षों की कहानी बताने वाली इस सीरीज का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। यह इतिहास का महत्वपूर्ण पहलू है, जिसे पहले कभी स्क्रीन पर नहीं दिखाया गया। हंसल और प्रतीक के साथ काम करना सम्मानजनक और उत्साहजनक है।

गांधी सीरीज का निर्माण अंतर्राष्ट्रीय हो रहा है। सीरीज को भारत के कई स्थानों सहित विदेश के कई जगहों पर फिल्माया जा रहा है। सिद्धार्थ बसु ऐतिहासिक, तथ्यात्मक और रचनात्मक सलाहकार के रूप में इस परियोजना से जुड़े हुए हैं।

हंसल मेहता ने इसी साल जनवरी में अपने एक्स अकाउंट से शूटिंग की कुछ तस्वीरें भी शेयर की थी। एक तस्वीर में निर्माता कैमरे के साथ दिख रहे थे। बाकी तस्वीरों में शूटिंग के दौरान के दृश्य दिखाई पड़ रहे थे। सीरीज बनने की घोषणा के बाद से ही प्रशंसकों में इसे लेकर काफी उत्साह बना हुआ है।