Heeramandi

Loading

मुंबई: संजय लीला भंसाली की डेब्यू वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भंसाली ने हीरामंडी का पूरा म्यूजिक एल्बम रिलीज कर दिया है। इससे पहले हीरामंडी के तीन गाने सकल बन, तिलस्मी बाहें और आजादी रिलीज हो चुकी है।  

1 मई को रिलीज होगी हीरामंडी
संजय लीला भंसाली की सीरीज हीरामंडी 1 मई, 2024 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए तैयार है। इस सीरीज का ऑडियंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। ये वेब सीरीज पाकिस्तान के लाहौर के रेड लाइट एरिया के तवायफों की जिंदगी पर बेस्ड है। इस रिलीज को आठ-पार्ट में रिलीज किया जाएगा।

जानें हीरामंडी के एल्बम के बारे में  
अब, भंसाली की हीरामंडी का पूरा एल्बम रिलीज हो गया है, तो सभी दर्शक इसकी खूबसूरत सुरू की दुनिया में डूबने का आनंद ले सकते हैं। हीरामंडी के गाने हमेशा भंसाली की अनोखी क्रिएटिविटी और आर्टिस्टिक विजन दिखाई देती है। इसकी वजह से उन्हें हमेशा इंडियन सिनेमा में सराहा जाता है। हीरामंडी के सभी गानों की रिलीज सच में सभी की उत्सुकता को बढ़ाने वाली है।

तीन एकड़ में बना है हीरामंडी का सेट
निर्देशक ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बड़े सेट से लगाव है। भंसाली ने बातचीत में बताया की हीरामंडी का सेट अब तक का उनका सबसे बड़ा सेट है। यह सेट तीन एकड़ में फैला हुआ है। इस सेट को तैयार करने के लिए 700 कारीगरों की एक टीम ने मुंबई की फिल्म सिटी में लगभग 60 हजार लकड़ी के तख्तों और धातु के फ्रेमों पर सेट बनाने के लिए सात महीने तक काम किया।  

वेब सीरीज के स्टार कास्ट
हीरामंडी में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल के अलावा शेखर सुमन, फरदीन खान, अध्ययन सुमन और फरीदा जलाल भी अहम किरदारों में शामिल हैं। ये कहानी उस दौर की है जब भारत अपनी आजादी की लड़ाई लड़ रहा था। यह ब्रिटिश राज के खिलाफ भारतीयों की लड़ाई कामयाब होने की कहानी है।