Photo: Twitter
Photo: Twitter

Loading

मुंबई: सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को कई राज्य सरकारों ने बैन कर दिया है। बंगाल के साथ केरल में भी इस फिल्म पर बैन लगा दिया गया है। साथ ही तमिलनाडु थियेटर एसोसिएशन ने स्वेच्छा से इस फिल्म का बहिष्कार किया है। लेकिन फिल्म पर लगे इस बैन के खिलाफ बॉलीवुड से आवाजें उठनी शुरू हो गई है। कई सेलिब्रिटीज की आपत्ति के बाद अब ‘प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए इस फिल्म के बैन पर नाराजगी जताई है। उन्होंने अपने इस स्टेटमेंट में लिखा है- ‘प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया’ ‘द केरल स्टोरी’ के कई राज्यों में बैन पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए इसका विरोध करता है।

एसोसिएशन के मुताबिक फिल्म को पास करने का अधिकार सेंसर बोर्ड को है। अगर बोर्ड ने इसे पास कर दिया है, उसके बाद इसपर बैन लगाना पूरी तरह अवैध है। गिल्ड के मुताबिक किस फिल्म को देखना है और किसे नहीं ये तय करने का अधिकार सिर्फ दर्शकों का है। फिल्म को जबरन राजनीतिक तूल दिया जा रहा है।

बता दें कि एक ओर जहां फिल्म का बहिष्कार कर इसपर बैन लगाने की मांग की जा रही है। वहीं यूपी और एमपी सरकार ने फिल्म का समर्थन करते हुए इसे टैक्स फ्री कर दिया है। बात की जाए फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ की तो इसका निर्देशन सुदीप्तो सेन ने किया है और फिल्म में अदा शर्मा से लेकर योगिता बिहानी, सोनिया बलानी, सिद्धि इदनानी, देवदर्शिनी और प्रणव मिश्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है।