Sandeep Kewlani

Loading

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। रिलीज के बाद, हर कोई उम्मीद कर रहा था कि अक्षय कुमार एक ठोस फिल्म के साथ वापसी करेंगे। ऐसा लगता है कि मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियोज की संदीप केवलानी और अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित स्काई फोर्स के साथ दर्शकों की प्रार्थनाएं जल्द ही पूरी होने वाली हैं।

साल 2024 में अजय देवगन की सिंघम अगेन, रेड 2 को छोड़कर सलमान खान, शाहरुख खान और रणबीर कपूर की कोई बड़ी रिलीज नहीं है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि एक्टर की फिल्म स्काई फोर्स बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करेगी।

इंडस्ट्री और ट्रेड जगत को स्काई फोर्स पर भरोसा है, जो उनका मानना है कि यह इस साल 2 अक्टूबर को दुनिया भर में रिलीज के साथ सच्चे व्यावसायिक पॉटबॉयलर की कमी को भरने जा रहा है।

स्काई फोर्स का निर्देशन और लेखन संदीप केवलानी (Sandeep Kewlani) और अभिषेक कपूर ने किया है। फिल्म का निर्माण दिनेश विजान, अमर कौशिक और ज्योति देशपांडे ने किया है। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा निमरत कौर और सारा अली खान दमदार एक्टिंग करते नजर आएंगें।

फिल्म की आधिकारिक घोषणा पिछले साल की गई थी और इसने दर्शकों को इस विषय के लिए उत्साहित कर दिया है। फिल्म ने अपना पूरा शूटिंग शेड्यूल पूरा कर लिया और अब यह अपने पोस्ट-प्रोडक्शन चरण में आगे बढ़ रही है। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई, लखनऊ, सीतापुर, अमृतसर, हैदराबाद सहित विभिन्न स्थानों पर की है।

संदीप को अनुभवी फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी से फिल्म बनाने की प्रेरणा मिली। उनसे जब राजकुमार हिरानी और उनके बीच किसी समानता के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि राजकुमार सर आज भी मेरे मूक गुरु की तरह हैं, अगर मैं लिखते समय या कुछ भी करते समय अटक जाता हूं, तो मैं बस उनकी फिल्में देखने लगता हूं और मुझे अपने सभी उत्तर अपने आप मिल जाते हैं। हालांकि यह मेरी स्क्रिप्ट के साथ आगे बढ़ने का अच्छा तरीका नहीं है उनकी फिल्मों से उधार लें या नकल करें, लेकिन मुझे वह दिव्य उत्तर मिल गया जिसकी मुझे तलाश थी।