बड़े पर्दे पर दिखेगी राम जन्मभूमि संघर्ष की कहानी, अरुण गोविल ने किया ऐलान, फिल्म के नाम में छुपी है ‘ये’ खास बात

Loading

नई दिल्ली: जैसा कि हम सब जानते है अयोध्या का राम जन्मभूमि मुद्दा भारत के इतिहास के सबसे विवादास्पद मुद्दों में से एक है। अब यह समस्या दूर हो गई है और 2024 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। ऐसे में आज हम आपके लिए और एक बड़ी खबर लेकर आये है। अब दर्शकों को जल्द ही राम भूमि के इस संघर्ष को बड़े पर्दे पर देखने का मौका मिलेगा। जी हां राम मंदिर से जुड़े इतिहास पर फिल्म जल्द ही दर्शकों के सामने आने वाली है। आपको बता दें कि इस फिल्म का नाम ‘695’ है। फिल्म में मुख्य किरदार कौन है? फिल्म का नाम 695 क्यों है और फिल्म कब रिलीज होगी? ऐसे कई सवाल आपके मन में हैं। आज हम आपके इन सभी सवालों के जवाब दे रहे है… 

फिल्म में शामिल ये कलाकार 

दूरदर्शन के लोकप्रिय सीरियल ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाकर चर्चा में आए अभिनेता अरुण गोविल एक बार फिर भगवान राम से जुड़ा किरदार निभाएंगे। हाल ही में उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा है कि वह जल्द ही फिल्म ‘695’ में नजर आएंगे, जो राम जन्मभूमि संघर्ष पर आधारित है। साथ ही इस फिल्म में उनके रोल का फर्स्ट लुक भी सामने आ गया है। उनकी इस तस्वीर को देखकर संभावना जताई जा रही है कि वह इस फिल्म में ऋषि के रोल में नजर आएंगे। फिल्म में अरुण गोविल के अलावा अशोक समर्थ, मुकेश तिवारी, गोविंद नामदेव, अखिलेंद्र मिश्रा और गजेंद्र चौहान भी हैं।

कब रिलीज होगी फिल्म 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि राम मंदिर 2023 के अंत या 2024 के शुरुआती महीने तक पूरा हो जाएगा। 695 के मेकर्स की माने तो फिल्म 4-5 महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। यह फिल्म इस साल के अंत तक देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म की लॉन्चिंग राम की नगरी अयोध्या में की गई है। इस मौके पर फिल्म के लेखक श्याम चावला, निर्देशक योगेश भारद्वाज और अभिनेता अरुण गोविल समेत मंदिर परिसर से जुड़े कई लोग मौजूद रहे.

क्या है अरुण गोविल की भूमिका 

‘695’ के निर्माताओं के अनुसार यह एक ट्रू लाइफ ड्रामा फिल्म है। जिसमें राम मंदिर के 500 साल के संघर्ष को विस्तार से प्रस्तुत किया गया है. फिल्म में अरुण गोविल एक साधु की भूमिका में हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम और राम मंदिर बनने के इंतजार में गुजार दिया है। यह साधु शांति के मार्ग के आधार पर एक मंदिर बनाना चाहता है।

 

कैसे पड़ा फिल्म का नाम 695

आपको बता दें कि दरअसल यह फिल्म राम जन्मभूमि के तीन विवादों पर आधारित है। सबसे पहले 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद के विवादित ढांचे को गिराया गया। दूसरा जब 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम जन्मभूमि के पक्ष में आया और तीसरा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2020 को मंदिर का शिलान्यास किया। इसलिए इन तीन तारीखों को मिलाकर फिल्म का नाम 695 रखा गया है। ऐसे में अब हर कोई इस फिल्म के रिलीज होने की राह देख रहा है। 

फिल्म की कुछ मुख्य बातें 

इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म में आपको एक प्रभावशाली गाना भी सुनने को मिलेगा। गाने को हिंदी और पंजाबी पॉप सिंगर दलेर मेहंदी ने गाया है। इस गाने का नाम ‘एलन कर’ है और इसे राम जन्मभूमि की मुख्य बातों को जोड़कर बनाया गया है। इस गाने को आशीष पंडित ने लिखा है और वेद शर्मा ने म्यूजिक दिया है। दलेर मेहंदी अपकमिंग फिल्म और इसके गाने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं।