‘ओशन्स इलेवन’ फेम हॉलीवुड अभिनेता हेनरी सिल्वा का निधन, हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

    Loading

    मुंबई: ‘ओशन्स इलेवन’ (Oceans eleven) और ‘द मंचूरियन कैंडिडेट’ (The Manchurian Candidate) सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता हेनरी सिल्वा (Henry Silva) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। अभिनेता का वृद्धावस्था के कारण निधन हो गया है। वह 95 साल के थे। हेनरी ने हॉलीवुड फिल्मों में हमेशा गैंगस्टर और विलेन का किरदार निभाकर दर्शकों का मनोरंजन किया है। वृद्धावस्था के कारण हेनरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे, जिस कारण उन्हें  मोशन पिक्चर्स एंड टेलीविज़न कंट्री हाउस एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हेनरी के बेटे स्कॉट सिल्वा ने इस खबर की पुष्टि करते हुए दुख जाहिर किया है। 

    अभिनेता हेनरी सिल्वा हॉलीवुड में कई निर्माताओं और निर्देशकों के पसंदीदा ‘खलनायक’ थे। सिल्वा ने ‘सिनात्रा’ के साथ और भी कई फिल्मों में काम किया।

    हेनरी सिल्वा का जन्म 1926 में ब्रुकलिन में हुआ था। उनका पालन-पोषण ऐसे माहौल में हुआ, जिससे उन्हें एक खतरनाक खलनायक बनने में मदद मिली। हेनरी ने अपने करियर की शुरुआत ‘ब्रॉडवे एंड लेटर’ से की थी। 90 के दशक के उत्तरार्ध में, उन्होंने फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में अभिनय करना शुरू किया। अल्फ्रेड हिचकॉक के प्रेजेंट एंड सस्पिशियस में हेनरी के उनके चित्रण ने उनके करियर को सफलता की ऊंचाई तक पहुंचा दिया। हेनरी ने ‘द ओरिजिनल ओशन इलेवन’ में रॉबरी गैंग के एक सदस्य की भूमिका निभाई। हेनरी ने ‘डैडी ओशन’ के रीमेक में एक कैमियो किया था। हेनरी के करियर की शुरुआत 1970 के दशक में हुई थी। हेनरी उस समय सुर्खियों में थे।