Sevak The Confessions
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : पाकिस्तानी (Pakistani) वेब सीरीज (Web Series) ‘सेवक-द कन्फेशन’ (Sevak The Confessions) इस वक्त काफी सुर्खियों में हैं। इस सीरीज को लेकर इंडिया में काफी बवाल मचा हुआ है। इतना ही नहीं इस सीरीज के खिलाफ सोशल मीडिया पर जंग भी छिड़ी है। जिसमें लोगों का कहना है कि ये सीरीज हिंदुओं के खिफाल प्रोपेगेंडा फैला रही है। यह वेब सीरीज 26 नवंबर को रिलीज हुई है। जिसके एपिसोड यूट्यूब पर मौजूद हैं। इस सीरीज को लेकर यह कहा जा रहा है कि इस सीरीज के जरिए हिंदुओं की गलत छवि को पेश करने की कोशिश की गई है।

    जिसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर महासंग्राम छिड़ा हुआ है। बता दें कि ‘सेवक-द कन्फेशन’ की कहानी 1984 में हुए बाबरी मस्जिद विवाद और गुजरात दंगे पर आधारित है। जिसमें हिंदू संतों को गुनहगार की तरह पेश किया गया है। जिसे ट्रेलर में भी देखा जा सकता है।

    इस सीरीज में दीप सिद्धू, गौरी लंकेश, जुनैद खान और हेमंत करकरे की जिंदगी की झलक को भी दिखाया गया है। जिसे देखने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और वो इसपर रिएक्ट करते हुए ट्विटर पर ट्वीट कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘भारतीय लोगों पर टीवी सीरीज क्यों बना रहा है पाकिस्तान?’

    वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘पाकिस्तान को पैसे के लिए आईएमएफ, अमेरिका, चाइना और अरब मुल्कों से भीख मांगना पड़ रहा है लेकिन एंटी इंडिया फालतू फिल्म्स बनाने के लिए पैसे बर्बाद करने में कोई दिक्कत नहीं आती है।’

    तो वहीं तीसरे यूजर ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘सीरीज देखने के बाद’

    बता दें कि इस सीरीज को लेकर इंडिया में इसका कड़ा विरोध किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक इस सीरीज के मेकर्स की तरफ से कोई स्टेटमेंट सामने नहीं आया है। फिल्म का निर्देशन अंजुम शहजाद ने किया है जबकि साजी गुल ने इस सीरीज को लिखा है।