‘आदिवासी’ समुदाय का मजाक उड़ाना राखी सावंत को पड़ा भारी, मुखिया ने FIR की दर्ज

    Loading

    मुंबई: कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। अदाकारा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उन्होंने आदिवासी पोशाक पहनी थी और आदिवासी समुदाय का मजाक उड़ाती नजर आ रही थी। वीडियो में राखी को यह कहते हुए सुना गया था कि ‘अरे दोस्तों आप मेरा ये लुक देख रहे हैं आज… मैं आज पूरी आदिवासी नजर आ रही हूं… पूरी आदिवासी जिसे हम कहते हैं।’ यह वीडियो वायरल होने के बाद झारखंड की केंद्रीय सरना समिति ने कथित तौर पर राखी सावंत के खिलाफ अश्लील वीडियो अपलोड करने के लिए प्राथमिकी शिकायत दर्ज कराई है।

    केन्द्रीय सरना समिति के अनुसार, राखी द्वारा अपलोड किए गए वीडियो ने आदिवासी समुदाय की भावनाओं को आहत किया है और इसलिए, उनके खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 की उपयुक्त धाराओं के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए।

    समिति के मुखिया के मुताबिक राखी सावंत जिस तरह सोशल मीडिया पर हाफ न्यूड ड्रेस पहनबोल रही हैं, उससे आदिवासी समुदाय के प्रति हीन भावना का पता चलता है जिससे आदिवासी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है।  मुखिया ने कहा, “हम चाहते हैं कि राखी सावंत आदिवासी समुदाय के सामने सार्वजनिक रूप से माफी मांगें, ऐसा नहीं करने पर हम उनके खिलाफ आंदोलन जारी रखेंगे।”