(Photo Credits: Instagram)
(Photo Credits: Instagram)

दुनिया के प्रमुख प्रकाशन गृहों में से एक साइमन एंड शूस्टर 4 जुलाई को "रॉ हिटमैन: द रियल स्टोरी ऑफ एजेंट लीमा" नामक एक मनोरंजक बायोपिक रिलीज करने के लिए तैयार है.

Loading

मुंबई: दुनिया के प्रमुख प्रकाशन गृहों में से एक साइमन एंड शूस्टर 4 जुलाई को “रॉ हिटमैन: द रियल स्टोरी ऑफ एजेंट लीमा” नामक एक मनोरंजक बायोपिक रिलीज करने के लिए तैयार है. यह पुस्तक पूर्व एनएसजी कमांडो और जासूस लकी बिष्ट के असाधारण जीवन और करियर पर प्रकाश डालती है, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी सुरक्षा अधिकारी के रूप में कार्य किया था. 2009 में भारत के सर्वश्रेष्ठ एनएसजी कमांडो का प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने वाले लकी बिष्ट की एक असाधारण कहानी है जो जीवन के सभी क्षेत्रों के पाठकों को आकर्षित करेगी. नरेंद्र मोदी के सुरक्षा अधिकारी के समय से लेकर जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के सर्वश्रेष्ठ कमांडो के रूप में उनके चयन तक, बिष्ट की यात्रा उल्लेखनीय है.

2022 में, लकी बिष्ट भारत में अपराध जगत के प्रसिद्ध लेखक हुसैन जैदी के साथ एक विशेष साक्षात्कार के लिए बैठे. बातचीत के दौरान रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) के एक एजेंट के रूप में बिष्ट के जीवन, करियर और दुनिया भर में कारनामों का पता लगा. 2010 में संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान सुरक्षा विस्तार में लकी बिष्ट की भूमिका ने क्षेत्र में उनके समर्पण और विशेषज्ञता को प्रदर्शित किया. उनका काम विभिन्न सरकारी सुरक्षा एजेंसियों जैसे भारतीय सेना, अनुसंधान और विश्लेषण विंग, विशेष बल, असम राइफल्स और विभिन्न देशों में आयोजित मिशनों में नेतृत्व की भूमिका तक फैला हुआ है.

 “रॉ हिटमैन: द रियल स्टोरी ऑफ एजेंट लीमा” भारत के सबसे प्रसिद्ध अपराध लेखक और पूर्व खोजी पत्रकार एस हुसैन जैदी द्वारा लिखी गई है. जैदी का सावधानीपूर्वक शोध और अंधेरे, रक्तरंजित अपराधों की गहरी समझ उनके पिछले कार्यों में स्पष्ट है. इस बायोपिक के साथ, जैदी ने सावधानीपूर्वक लकी बिष्ट के दिलचस्प जीवन का अनावरण किया, पाठकों को एक अनूठी और मनोरंजक कहानी पेश की जो उन्हें विस्मय में छोड़ने का वादा करती है.

इस किताब को दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर एवं बीसीसीआई के एडवाइजर नीरज कुमार का पूर्ण समर्थन मिला है. लकी बिष्ट की कहानी न केवल उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए बल्कि सचिन तेंदुलकर के बाद साइमन एंड शूस्टर द्वारा प्रकाशित की जाने वाली दूसरी बायोपिक होने के लिए भी प्रसिद्ध है. पब्लिशिंग हाउस लकी बिष्ट की यात्रा को दुनिया के साथ साझा करने जा रहा है. एक ऐसी कहानी जो बहादुरी, देशप्रेम और राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पण की मिसाल है.

 उनकी बायोपिक के बारे में पूछे जाने पर, लकी बिष्ट ने दुनिया भर के पाठकों के साथ अपनी जीवन कहानी साझा करने का अवसर देने के लिए साइमन एंड शूस्टर और हुसैन जैदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि मैं इस तरह के सम्मानित व्यक्तियों द्वारा अपनी कहानी का दस्तावेजीकरण करने के लिए विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरी आशा है कि रॉ हिटमैनपाठकों को चुनौतियों से उबरने, अपने सपनों का पीछा करने और दृढ़ संकल्प के साथ अपने देश की सेवा करने के लिए प्रेरित और प्रेरित करता है.

 “रॉ हिटमैन: द रियल स्टोरी ऑफ एजेंट लीमा” लकी बिष्ट की अदम्य भावना और उनके शानदार करियर के दौरान किए गए बलिदानों का एक वसीयतनामा है. यह बायोपिक प्रभावी रूप से खुफिया की छिपी हुई दुनिया और हमारे राष्ट्रों की रक्षा करने वाले गुमनाम नायकों पर प्रकाश डालने का वादा करती है.