Razakar Film

Loading

मुंबई: साल 1947 में भारत को आजादी मिली थी, लेकिन इसके बाद हैदराबाद में एक नरसंहार हुआ। इस नरसंहार पर आधारित फिल्म ‘रजाकार: द साइलेंट जेनोसाइड ऑफ हैदराबाद’ 26 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म हिंदी के साथ तेलुगु, तमिल, कन्नड़ के साथ मलयालम में भी बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। ‘रजाकार’ को गुदुर नारायण रेड्डी ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म की स्टार कास्ट मकरंद देशपांडे, तेज सप्रू, राज अर्जुन, अभिनेत्री अनुसृया त्रिपाठी का नाम शामिल है। इसी बीच फिल्म के निर्माता गुदुर नारायण रेड्डी और फिल्म की कास्ट गुजरात स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंची। यहां पहुंच कर उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद किया और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

आपको बता दें, सरदार पटेल ही एकमात्र ऐसे नेता थे, जिन्होंने हैदराबाद का भारत में विलय करवाया था। फिल्म निर्माता गुदुर रेड्डी का कहना है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल फादर ऑफ हैदराबाद हैं। अगर वह नहीं होते, तो आज हैदराबाद भारत का हिस्सा नहीं होता। स्टैचू ऑफ यूनिटी दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा है, इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

फिल्म में सरदार वल्लभ भाई पटेल का किरदार तेज सप्रू निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को पर्दे पर निभाना मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था। आज मैं स्टैचू ऑफ यूनिटी में आया हूं, तो यह मेरे लिए बहुत ही गर्व का पल है। यहां से सन्देश पूरे देश को जाएगा कि यह फ़िल्म सभी को देखनी चाहिए।

ट्रेलर की शुरुआत में औरतों, बच्चों और बुजुर्गों पर अत्याचार होते हैं इस बीच हैदराबाद के निजाम का आदेश आता है कि ओमकार सुनाई नहीं देना चाहिए और भगवा दिखाई नहीं देना चाहिए’। दूसरी तरफ  निज़ाम के पास सरदार पटेल का संदेश आता है। इसमें कहा जाता है कि हैदराबाद को हिंदुस्तान में विलय नहीं किया तो हालात बिगड़ जाएंगे।

इस अत्याचार से मुक्ति के लिए भारतीय फौज और बहादुर फ्रीडम फाइटर साथ आते हैं। इस बीच सरदार पटेल का संवाद आता है कि  ना संधि ना समर्पण अब बस युद्ध होगा। इससे एक अलग प्रकार का जोश भर जाता है। समरवीर क्रिएशन एलएलपी के बैनर तले निर्मित फ़िल्म ‘रज़ाकार द साइलेंट जेनोसाइड ऑफ़ हैदराबाद’ के निर्माता गुदुर नारायण रेड्डी हैं। फिल्म को यता सत्यनारायण ने डायरेक्ट किया है। फिल्म 26 अप्रैल को पूरे भारत को हैदराबाद के साइलेंट नरसंहार की कहानी बताने आ रही है।