Mahi Vij
Photo- Instagarm

Loading

सुनीता पाण्डेय-

‘लागी तुझसे लगन’ में नकुशा और ‘बालिका वधू’ (Balika Vadhu) में नंदिनी के रोल की वजह से घर-घर मशहूर हुई एक्ट्रेस माही विज (Mahi Vij) आज लाइमलाइट से पूरी तरह गायब है। हालांकि पिछले दिनों वो कुछ रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट नज़र आई थी, लेकिन आज पूरी तरह से गुमनामी में जीवन बिता रही हैं। माही विज पेशे से एक्ट्रेस और मॉडल रही हैं। हिंदी फिल्मों में माही कभी नजर नहीं आईं, पर टीवी की दुनिया में इन्होंने काफी नाम कमाया।

छोटे पर्दे की बड़ी अभिनेत्री 

साल 2008 में हॉरर शो ‘श्श्श्श…कोई है’ (Shhh… Koi Hai) से अचानक सुर्ख़ियों में आई माही विज ‘लागी तुझसे लगन’ सीरियल से घर-घर में मशहूर हो गई। तीन साल चले इस सीरियल ने माही को काफी शोहरत दी और वो छोटे परदे की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार हो गई। बता दें कि इससे पहले साल 2004 में माही साउथ की दो फिल्मों में नज़र आ चुकी थीं, पर उन्हें वो फेम नहीं मिल पाया जैसा वो चाहती थी। 

इंटिमेट सीन ना करने पर हुआ विवाद

‘बालिका वधु’ में नंदिनी के किरदार ने उनके कद को काफी बढ़ा दिया। लेकिन इसी शो में इंटीमेट सीन के कारण हुए विवाद ने उनके करियर को नुकसान भी पहुंचाया। माही ने इस सीरियल में इंटीमेट सीन करने से साफ़ इंकार कर दिया था। जिससे नाराज मेकर्स ने माही के सीन्स पर जमकर कैंची चलाई और उनके रोल को महत्वहीन बना दिया। इस विवाद के कारण उन्हें काम मिलना काफी कम हो गया था। हालांकि, कुछ रियलिटी शोज में माही  बतौर गेस्ट नजर आई थी, पर जल्द ही वो गायब भी हो गईं।

शादी के बाद करियर का हुआ कबाड़ा 

अभिनेता जय भानुशाली से शादी और बेटी तारा के पैदा होने के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए एक्टिंग से ब्रेक ले लिया लेकिन जब उन्होंने वापसी की कोशिश की तो उन्हें काम देने को कोई तैयार ही नहीं था। माही ने कई जगह ऑडिशन भी दिए लेकिन बात नहीं बनी। एक इंटरव्यू के दौरान खुद माही ने बताया था कि-“उन्हें जो प्रोजेक्ट्स मिल रहे हैं वो उनमें इंटरेस्टेड नहीं है। वो कुछ ऐसा काम करना चाहती है जो लीक से हटकर हो। 

छोटे परदे पर इन दिनों चल रहे सुपरनेचुरल  शोज और हॉरर शोज के लिए वो खुद को कम्फर्टेबल नहीं मानती। शायद इसी वजह से उन्हें काम मिलने में दिक्कत आ रही है। बहरहाल उन्हें उम्मीद है कि उनके पिछले रिकॉर्ड्स को देखते हुए मेकर्स उनमें दिलचस्पी जरूर दिखाएंगे।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mahhi ❤️khushi❤️rajveer❤️Tara (@mahhivij)

40 साल की हुई माही 

गौरतलब है कि माही विज आज यानी 1 अप्रैल को अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं। माही का जन्म 1 अप्रैल, 1982 में दिल्ली में हुआ था। बचपन से ही साधारण जिंदगी जीनेवाली माही विज मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुख रखती थी। इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं था। लेकिन उनकी मेहनत और लगन ने उन्हें काफी शोहरत दिलवाई और आज माही किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। बावजूद इसके इतनी सफलता हासिल करने के बाद भी आज माही विज इंडस्ट्री से गायब हैं। बता दें कि हालही में माही कोरोना के चपेट में भी आ गई थीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी।