आज है ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) आज 29 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1974 को मुंबई में हुआ था। ट्विंकल सुपरस्टार राजेश खन्ना और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की बेटी है। ट्विंकल खन्ना अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करना सालों पहले ही छोड़ दिया था लेकिन अब किताबें और आर्टिकल लिखने में व्यस्त हैं। उनके ट्वीट में उनका मजाकिया अंदाज साफ झलकता है। ऐसे में आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर बताते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

    ट्विंकल ने अपनी पढ़ाई पंचगनी के बोर्डिंग स्कूल न्यू एरा हाई स्कूल से की हैं। ट्विंकल चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती थी। लेकिन राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया उन्हें एक एक्टर के रूप में देखना चाहते थे। इसलिए ट्विंकल ने अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने का सपना छोड़ फिल्मों की तरह अपना रुख कर लिया। ट्विंकल ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉबी देओल थे। एक्ट्रेस ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। ट्विंकल को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। 

    उसके बाद साल 1996 में रिलीज हुई राज कंवर निर्देशित फिल्म ‘जान’ लगातार दूसरी हिट फिल्म साबित हुई थी। फिल्म में उन्होंने काजोल का किरदार निभाया था जिसमें वह अजय देवगन के अपोजिट नजर आईं। उसके बाद एक्ट्रेस ने 4 फिल्में साइन की थीं। लेकिन उस में से  सिर्फ एक ही हिट हो पाई। एक्ट्रेस ने अपनी आखिरी फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ की थी। उसके बाद ट्विंकल ने फिल्में छोड़ कर 17 जनवरी, 2001 में अक्षय कुमार से शादी कर ली।