बस्तर की कड़वी सच्चाई से रूबरू कराती है विपुल अमृतलाल शाह और सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘बस्तर: द नक्सल स्टोरी’

Loading

मंबई: विपुल अमृतलाल शाह और सुदीप्तो सेन की बस्तर: द नक्सल स्टोरी साल की सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली फिल्मों में से एक है। यह फिल्म लोगों के दिलों को छूती है और हर तरफ से तारीफ बटोर रही है, ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की फिल्म में कड़वी सच्चाई दिखाई गई है, जिससे आज तक लोग रूबरू नहीं हुए थे।

हम इंसानों को लगता होगा कि जानवरों का हमला बेहद खतरनाक होता है, लेकिन असलियत में इससे भी खतरनाक है बस्तर का इलाका। फिल्म मेकर्स ने बस्तर के क्षेत्र में हुई हर एक घटना को अपने हर एक सीन के जरिए पेश करने की कोशिश की है और इस तरह से नक्सलियों की मुश्किल और निर्दयता से भरपूर कहानी को परदे पर लाने का काम किया है। 

इस फिल्म ने दर्शकों को एक ऐसी सच्चाई से रूबरू कराया है, जो शायद ही कभी इतनी गहराई से समझाया गया होगा और यह दिखाता है की असलियत में यह लड़ाई कितनी मुश्किल और कठिनाइयों से भरी है। ऐसे में अब कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस बात पर सहमति जताई है और अपने बातचीत वाले रिव्यू विडियोज में बस्तर और इसके इतिहास के मुद्दो को उजागर किया है। 

फिल्म ने हर किसी के मन पर गहरा प्रभाव छोड़ा है और दर्शकों को एक दिल को दहला देने वाली कहानी और कड़वी असलियत से रूबरू कराया है। फिल्म की कुछ स्क्रीनिंग पर तो इसे स्टैंडिंग ओवेशन भी मिले हैं और दर्शकों ने अदा शर्मा की आईपीएस नीरजा माधवन के किरदार की बेहद तारीफ की है, साथ ही एक्ट्रेस द्वारा की गई एक्टिंग को भी सराहा जा रहा है। 

फिल्म में अदा शर्मा ने अपने किरदार को इतनी ईमानदारी और सच्चाई से निभाया है कि लोग उनकी एक्टिंग के कायल हो गए हैं। उनकी परफॉर्मेंस इस फिल्म की एक बड़ी ताकत बनकर सामने आई है, जो दर्शकों को प्रभावित कर रही है।

विपुल अमृतलाल शाह की सनशाइन पिक्चर्स द्वारा निर्मित और आशिन ए शाह द्वारा सह-निर्मित, ‘बस्तरः द नक्सल स्टोरी’ सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित हैं और इसमें अदा शर्मा मुख्य भूमिका में है। यह फिल्म दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।