Rice flour can increase your beauty, use this way

-सीमा कुमारी

हर महिला और लड़की चाहती है कि उसकी त्वचा बेदाग, सुन्दर और ग्लोइंग दिखे. लेकिन आज की दिनचर्या में इतना समय नहीं होता की हम अपनी त्वचा के निखार के लिए कुछ कर सके. सिवाए पार्लर जाने के. पार्लर में मोटी रकम खर्च करने के वावजूद भी हमें संतुष्टि नहीं मिलती है. आज हम आपको चावल से आटे से त्वचा में कैसे निखार लाने के बारे में बताएंगे:

ऐसे करे उपयोग :-

चावल का आटा और कच्चा दूध का मिक्सचर: किसी एक बर्तन में  3-4 चम्मच चावल का आटा लें और उसमें उसी मात्रा में कच्चा दूध मिला लें. इस घोल को मिक्स करें और अब इसे पूरे चेहरे पर एक लेयर में लगाएं और 25-30 मिनट के लिए चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें. जब लेयर सूख जाऐं तो हल्के हाथों से चेहरे को मलें और फिर ठंडे पानी से धो लें और चेहरे पर गुलाबजल लगा लें. इस फेस पैक को हफ्ते में कम से कम तीन बार प्रयोग करें और अपना चेहरा को सुन्दर बनते देखे.

दही, हल्दी, शहद और चावल के आटे से बनता है ये फेसपैक: किसी एक बर्तन में चावल के आटे में शहद, हल्दी, 2 चम्मच दही मिलाकर अच्छी तरह मिलाकर घोल बना लें, फिर चेहरे पर लगाएं. एक घंटा चेहरे को ऐसे ही छोड़कर  फिर हल्के हाथों से स्क्रब करें. 5 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

चावल का आटा और एलोवेरा जेल का फेस पैक: एलोवेरा लगाने से डेड स्‍किन दूर होगी और चेहरा चमकदार बनेगा. पैक बनाने के लिए 1 चम्मच चावल के आटे में 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. मिश्रण को अच्‍छी तरह से मिक्‍स करें. इस पेस्‍ट को लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें. बाद में इसे धो लें. इस नुस्‍खे को हफ्ते में एक बार जरुर करें.