Tim Cahill-said-india-needs-to-produce-superstars-in-football-like-kohli

दिग्गज फुटबॉलर टिम काहिल (Tim Cahill) का मानना है कि भारत को फुटबॉल (Football) में विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह सुपर स्टार तैयार करने की जरूरत है।

मुंबई. आस्ट्रेलिया के दिग्गज फुटबॉलर टिम काहिल (Tim Cahill) का मानना है कि भारत को फुटबॉल (Football) में विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह सुपर स्टार तैयार करने की जरूरत है। कतर (Qatar) में 2022 विश्व कप (World Cup 2022 ) के आयोजन से जुड़ी ‘सुप्रीम कमिटी फोर डिलीवरी एंड लीगेसी’ के दूत 41 साल के काहिल चौथे आयोजन स्थल अल-रेयान स्टेडियम के उद्घाटन की पूर्व संध्या पर बोल रहे थे।

काहिल ने कहा, ‘‘आप इस तरह देखिए कि क्रिकेट काफी हद तक पूरे देश को प्रेरित करता है, आस्ट्रेलिया के काफी क्रिकेटर यहां (भारत में) खेलते हैं। विराट कोहली और उनके साथी सुपर स्टार हैं और अब इंडियन सुपर लीग, टीमों के साथ, खेल के साथ, राष्ट्रीय टीम के साथ फुटबॉल में सुपर स्टार तैयार करने की कोशिश करें क्योंकि भारत में इसके लिए काफी जुनून है।”

आस्ट्रेलिया के लिए 50 गोल के साथ देश के लिए सर्वाधिक गोल करने वाली खिलाड़ी काहिल ने आगामी फीफा विश्व कप के संदर्भ में कहा, ‘‘दुनिया के इस हिस्से में विश्व कप के आयोजन के कारण भारत के लिए सबसे शानदार चीज यह है कि यह उसके कितने करीब है, धरती पर होने वाला सबसे बड़े शो उनके कितने करीब है, सचमुच में उनकी दहलीज पर, वे इसे सिर्फ टीवी पर नहीं देख सकते बल्कि विमान से एक घंटे में कतर पहुंच सकते हैं।” (एजेंसी)