140 बेरोजगारों मिला रोजगार, गडचिरोली पुलिस दल ने किया प्रयास

गडचिरोली. जिले के दुर्गम व अतिदुर्गम क्षेत्र के 140 जरूरतमंद बेरोजगार युवकों को हैद्राबाद जैसे शहर में सुरक्षा रक्षक की नौकरी दिलाने में पुलिस विभाग आगे आया है. 

जिले के दुर्गम व अतिदुर्गम क्षेत्र के आदिवासी विद्यार्थियों के शिक्षा को विरोध कर नक्सली उन्हे शिक्षा से वंचित रखने का कार्य कर रही है. शिक्षा के प्रवाह में होनेवाले अनेक विद्यार्थियों की दिशाभूल कर उन्हे उन्हे दलम में भर्ती कराते हुए उनका भविष्य बर्बाद कर रहे है. वहीं युवक नौकरी से वंचित न रहे, इसके लिए जान से मारने की धमकियां देते है. जिससे अतिदुर्गम क्षेत्र के अनेक युवा गुणवत्ताप्राप्त होने के बावजूद रोजगार से वंचित रहे है. ऐसे बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलाने के उद्देश से तथा उन्हे स्वयं के पैरों पर खडा कर उनका भविष्य संवारने के लिए गडचिरोली पुलिस दल ने अनेक नावीन्यपूर्ण उपक्रम शुरू किए है.

शनिवार, 28 नवंबर को पुलिस अधिक्षक अंकीत गोयल इनके मार्गदर्शन तथा नेतृत्व में गडचिरोली पुलिस दल व एम्स प्रोटेक्शन सर्व्हीस प्रायव्हेट लिमीटेड हैद्राबाद इनके संयुक्त तत्वावधान में नौकरी प्राप्त उम्मीदवारों को नियुक्ती प्रमाणपत्र का वितरण व सत्कार समारोह का आयोजन पुलिस मुख्यालय में संपन्न हुआ. गडचिरोली जिले के बेरोजगार उम्मीदवारों को रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए गडचिरोली पुलिस दल ने रोजगार सम्मेलन ऍप तैयार किया होकर इस ऍप के माध्यम से अनेक बेरोजगार युवकों ने गडचिरोली पुलिस दल की ओर अपने नाम पंजियन किए है.

गडचिरोली पुलिस दल के प्रयास से उपविभागीय पुलिस अधिकारी कार्यालय जिमलगट्टा, कुरखेडा, पेंढरी, अहेरी, गडचिरोली अंतर्गत आनेवाले अतिदुर्गम क्षेत्र के 140 बेरोजगार युवकों को हैद्राबाद में सिक्युरिटी गार्ड के रूप में नौकरी का मौका उपलब्ध कराया गया है. गडचिरोली पुलिस दल के इस नावीन्यपूर्ण उपक्रम के कारण अतिदुर्गम क्षेत्र के युवकों में उत्साह का वातावरण निर्माण हुआ है. रोजगार प्राप्त 140 युवकों ने व उनके परिवार ने गडचिरोली पुलिस दल का आभार माना है. 

रोजगार प्राप्त उम्मीदवारों के पुलिस अधिक्षक अंकीत गोयल ने प्रशंसा की होकर उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है. इस समय अप्पर पुलिस अधिक्षक (अभियान) मनीष कलवानिया, अप्पर पुलिस अधिक्षक (प्रशासन) समीर शेख, अहेरी के अप्पर पुलिस अधीक्षक समय्या मुंडे, एम्स प्रोटेक्शन सर्व्हीस प्रायव्हेट लिमीटेड हैद्राबाद के संचालक मल्लेश यादव उपस्थित थे. उक्त कार्यक्रम की सफलता के लिए उपविभागीय पुलिस अधिकारी जिमलगट्टा, कुरखेडा, पेंढरी, अहेरी, गडचिरोली व उपविभाग के पुलिस थाने के सभी प्रभारी अधिकारी तथा नागरी कृती शाखा के अधिकारी, कर्मचारी आदि ने प्रयास किया.