शिकार के लिए लगाए बिजली तारों में फंसकर 3 भैंसे मृत, फुलसिंगनगर गांव समिप की घटना

    आलापल्ली. शिकार हेतु लगाए गए 11 केवी के बिजली तारों को भैसों की स्पर्श होने से 3 भैसों की घटनास्थल पर ही मृत्यू होने की घटना आलापल्ली- चंद्रपूर मार्ग पर के फुलसिंगनगर समिपस्य वनविकास महामंड़ल के लकड़ा डिपो के समिप आज 30 जून को सुबह के दौरान उजागर हुई. मृत भैसे मोदुमोडगु निवासी मल्लेश गुरुडवार के मालिकाना है. 

    मंगलवार को दोपहर के दौरान हमेशा की तरह गुरुडवार के मालिकाना भैसे जंगल में चराई हेतु गए थे. किंतू शाम तक वह भैसे वापिस नहीं लौटने से गुरूडवार ने भैसों की खोजबीन की. किंतू भैसों का कहीं पतां नहीं चला. आज बुधवार को सुबह के दौरान वनविकास मंड़ल के लकड़ा डिपो समिप 3 भैसे मृत अवस्था में होने की जानकारी प्राप्त हुई. गुरूडवार ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण करने पर उक्त भैसे उनके के मालिकाना होने की बात स्पष्ट हुई. इसमें गुरुडवार का व्यापक नुकसान हुआ है. जिससे उन्हे वित्तीय सहायता देने की मांग हो रही है. 

    शिकार पर रोक लगाए वनविभाग 

    आलापल्ली वनविभाग के जंगल में शिकारी वन्यप्राणीयों के शिकार के लिए बिजली प्रवाह के तार छोड़ते है. जिससे अनेक बार वन्यप्राणीयों के साथ ही जंगल में चरने हेतु जानेवाले मवेशी भी इसके चपेट में आते है. वहीं मानवी जीवनताही की भी संभावना रहती है. जिससे वनविभाग तथा महावितरण गश्त बढ़ाकर अवैध रूप से किए जा रहे वन्यप्राणीयों के शिकार पर रोक लगाने की मांग हो रही है.