SSC will release schedule for CGL, CHSL, JE, MTS exams today

गडचिरोली. राज्य के साथ जिले में 1 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के दौरान ऑनलाइन एमएचटी-सीईटी परीक्षा के संदर्भ में जिले में सभी तैयारी पूर्ण हुई है. चरणबद्ध रूप से संपन्न होनेवाले इस परीक्षा में उम्मीदवार कोरोना प्रादुर्भाव की स्थिती को देखते हुए समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुचने का आह्वान प्रशासन ने किया है. जिले के 2 परीक्षा केंद्र पर से 626 उम्मीदवार एवं जिले के ही 884 उम्मीदवार नागपुर के परीक्षा केंद्र से परीक्षा देने वाले है.

कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

परीक्षा की तैयारी संदर्भ में जिलाधिकारी कार्यालय में निवासी उपजिलाधिकारी धनाजी पाटिल की अध्यक्षता में संबंधित विभाग के प्रमुखों की नियोजन बैठक संपन्न हुई. इस समय परीक्षा संदर्भ की तैयारी, यातायात व्यवस्था, समय के संदर्भ में नियोजन, कोरोना संक्रमण प्रतिबंधात्मक उपाययोजना पर जायजा लिया गया. गड़चिरोली जिले में 626 उम्मीदवार 1 से 9 अक्टूबर तक, जबकि जिले के ही मात्र नागपुर केंद्र पर परीक्षा देने वाले 884 उम्मीदवार 1 से 20 अक्टूबर तक चरणबद्ध रूप से कुल 1,510 उम्मीदवार परीक्षा देंगे. इसमें गडचिरोली के सरकारी तंत्रनिकेतन महाविद्यालय (पॉलिटेक्निक) पर 330 व सरकारी विज्ञान महाविद्यालय पर 306 उम्मीदवार परीक्षा देंगे.

बस डिपो में 1 दिन पूर्व जानकारी दें उम्मीदवार

परीक्षा के लिए प्रशासन की ओर से रोजाना तड़के 4 बजे के दौरान विशेष वाहन की व्यवस्था की गई है. लेकिन इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना पंजीयन या जानकारी 1 दिन पूर्व देना आवश्यक है. वाहन में आवश्यक संख्या पूर्ण होने के लिए पंजीयन आवश्यक है. परीक्षा केंद्र पर जिले में तथा नागपुर में 8.45 बजे के पहले पहुंचना उम्मीदवार के लिए अनिवार्य है. डिपो में समय पर पहुंचने से पहले संपर्क करना उम्मीदवार के लिए आवश्यक है.

बस की समयसारिणी

तड़के 4 बजे के दौरान विशेष बस की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा दोपहर के सत्र के लिए जाने वाले व एक दिन पूर्व जाने वाले उम्मीदवारों के लिए दिनभर में नियोजित समय के अनुसार बसेस छुटने वाली है. सुबह 6.30 बजे, 7.30 बजे, 8.30 बजे, 9.30 बजे, 10.30 बजे, दोपहर 12.30 बजे,1.30 बजे, 2.30 बजे, तथा शाम 4.30 बजे बसेस नागपुर की ओर रवाना होगी. जबकि नागपुर से गड़चिरोली की ओर दैनदिन स्वरूप में तथा परीक्षा के दौरान शाम 6 बजे व 7 बजे तथा अंतिम बस 8 बजे छुटेंगी. उम्मीदवारों को कोरोना के मद्देनजर आवश्यक सतर्कता बरतनी आवश्यक है. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा संदर्भ के साहित्य छोड़ अन्य किसी प्रकार के साहित्य ले जा नेवाले अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं साथ में मास्क, सैनिटाइजर का प्रबंध करने का आह्वान प्रशासन ने किया है.